अगर आपके स्मार्टफोन में आ गए ये Apps तो कभी नहीं रहेंगे सिंगल

अगर आपके स्मार्टफोन में आ गए ये Apps तो कभी नहीं रहेंगे सिंगल

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 11 2018 03:59:28 PM (IST) ऐप

ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पसंद के साथी को ढुंढ़ सकते हैं।

नई दिल्ली: आजकल कई सारे युवाओं को ये दिक्कत रहती है कि उन्हें अपनी पसंद का जीवनसाथी नहीं मिलता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लोगों के पास समय की कमी है। वहीं, इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोग अब अपना हर काम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पसंद के साथी को ढुंढ़ सकते हैं।

Tinder

टिंडर दुनिया का सबसे पॉप्यूलर डेटिंग ऐप है। इसमें आप यूजर्स की प्रोफाइल चेक, लाइक और रिजेक्ट कर सकते हैं। अगर सामने वाला भी आपकी प्रोफाइल को लाइक करता है तो आप दोनों बात कर सकते हैं।

Woo

वू भी काफी हद तक टिंडर जैसा ही डेटिंग ऐप है। इसमें भी आप एक-दूसरे यूजर की प्रोफाइल चेक कर सकते हैं। और देख सकते हैं कि आप दोनों में क्या कॉमन है, क्या पसंद है और क्या नापसंद।

Truly Madly

ट्रूली मैडली इंडिया में काफी पसंद किया जाता है। इस ऐप की खासियत ये है कि इसमें यूजर को पहले फेसबुक या लिंक्डइन प्रोफाइल के जरिए खुद को वेरिफाई करना पड़ता है। मतलब यहां सेफ्टी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: इस राज्य में पेट्रोल के साथ फ्री में मिल रहा Laptop, AC और Smartphone

Hot or Not

जैसा कि नाम से ही पता लगा सकते हैं कि डेटिंग के उद्देश्य के लिए बनाई गई है। बता दें कि यह एक तरह की गेम है। जिसमें यूजर अपने आसपास के लोगों को ढूंढ सकता है। इस तरह आप अपने पास के ही किसी वेक्ती के चेट कर सकते हैं।

Bumble

ये डेटिंग ऐप अगर आप मेल हैं तो फिर यह ऐप आपके लिए थोड़ी अलग है। क्योंकि इसमें महिलाओं को पहल करनी होती है। इतना ही नहीं यूजर को अपने मैच को 24 घंटों में रिप्लाइ करना होता है नहीं तो फिर मौका नहीं मिलता।

Ad Block is Banned