scriptWhatsapp मैसेज के ब्लू टिक को छुपाना है तो कीजिए ये आसान सा काम | this tip can help to hide whatsapp blue tick | Patrika News

Whatsapp मैसेज के ब्लू टिक को छुपाना है तो कीजिए ये आसान सा काम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 03:34:14 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Whatsapp के ब्लू टिक को इस आसान तरीके से छुपा सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अपने फोन में एक ऐप डाउनलोड करना होगा।

whatsapp

Whatsapp मैसेज के ब्लू टिक को छुपाना है तो कीजिए ये आसान सा काम

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp को यूजर करने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। साथ ही इसके फीचर को लेकर कई बार कुछ लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। अरे परेशान होने की बात नहीं है हम बात कर रहे हैं एक ऐसे फीचर की जिसके होने से लोगों को लाभ भी मिलता है तो कुछ लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ जाती है। यह ब्लू टिक फीचर है जो मैसेज पढ़ने के बाद आपके Whatsapp पर दिखाई देता है।
अक्सर ऐसा होता है कि कई बार हम अपने Whatsapp फ्रेंड से नाराज हो जाते हैं और उसके मैसेज आने पर हम चाहते हैं कि उस मैसेज को पढ़ें, लेकिन फिर लगता है कि उसे पता चल जाएगा कि हमने उसके मैसेज को पढ़ लिया है। इस डर की वजह से हम मैसेज को नहीं पढ़ते हैं, लेकिन अबहम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जिसकी मदद से आप अपने मैसेज पढ़ सकते हैं और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा।
यह भी पढ़ें

इस वजह से लोग Jio Phone के हैं दीवाने, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अब आप सोच रहे होंगे कि ये करने की क्या जरूरत है, जबकि Whatsapp में रीड रिसिप्ट ऑफ करके भी ऐसा किया जा सकता है, लेकिन ऐसा करने से आप भी किसी की रिसिप्ट नहीं देख पाएंगे। ऐसे में ये ऐप काफी मददगार है। इतना ही नहीं यह ऐप फेसबुक मैसेंजर, टेलीग्राम और वाइबर पर भी काम करता है। साथ ही इसकी मदद से वीडियो और फोटो भी देख पाएंगे।
इस ऐप का नाम Unseen है, जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद ऐप को ओपन करें और सेटिंग्स में जाकर उस ऐप को चुने जिसके लिए आप इस Unseen ऐप का यूज करना चाहते हैं। इसके बाद आपके Whatsapp पर जो भी मैसेज आएगा वो इस ऐप में भी दिखाई देगा। यानी आप उस मैसेज को बिना Whatsapp ओपेन किए इस ऐप पर पढ़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो