Twitter यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आ रहा Tweet को एडिट करने का फीचर

Twitter में अब Tweet को एडिट करने का फीचर दिया जा रहा जो यूजर्स के लिए काफी यूजफुल होगा

By: अनिल जांगिड़

Published: 12 Mar 2018, 12:31 PM IST

अब Twitter पर Tweet को लेकर बड़ा बदलाव किया जा रहा है जो यूजर्स के लिए काफी यूजफुल साबित होगा। Twitter में अब इस नए बदलाव के जरिए Tweet को एडिट किया जा सकेगा। अभी तक ट्वीट को एडिट नहीं किया सकता था, लेकिन ऐसा संभव हो सकेगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स को जल्द एक नया तोहफा दे सकता है। ट्विटर किसी भी ट्वीट को एडिट करने का फीचर जल्द ला सकता है। ट्विटर यूजर्स इस फीचर्स की लंबे समय से मांग कर रहे हैं। अभी ट्विटर में ट्वीट एडिट करने का फीचर नहीं है। इसी की वजह से यूजर्स एक बार ट्वीट करने के बाद अपनी गलतियों को ठीक नहीं कर सकते हैं।

 

खबर है की ट्विटर ने यूजर्स की लंबे समय से की जा रही मांग को देखते एडिट फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। शुरुआत में ट्विटर अपने यूजर्स को सिर्फ एक बार एडिट करने का मौका देगा और महज एक ही शब्द को ठीक करने मौका देगा। इसका मतलब है कि यूजर्स फिलहाल सिर्फ 'Typo Error' ही ठीक कर सकेंगे। माना जा रहा है की यह फीचर जल्द ही लॉन्‍च होगा।


ट्वीट करने की केरेक्टर लिमिट बढ़ी
पिछले साल ट्विटर ने ट्वीट करने की केरेक्टर लिमिट बढाई थी। अब यूजर्स 280 केरेक्टर्स तक के ट्वीट कर सकते हैं। इससे पहले यूजर्स सिर्फ 140 केरेक्टर्स के ट्वीट कर सकते थे। ऐसे में यूजर्स को ट्वीट करते वक्त 140 केरेक्टर्स लिमिट की वजह से जूझना पड़ता था जिसको देखते हुए ट्विटर ने इसकी लिमिट बढ़ाई थी। ट्विटर ने नये लोगों को जोड़ने के मकसद से करैक्टर लिमिट को बढ़ाकर 280 करैक्टर्स कर दिया था।

 

एक्टिव यूजर्स 33 करोड़ हैं
2017 की चौथी तिमाही में ट्विटर के 33 करोड़ मासिक एक्टिव यूजर्स थे जिनसे 73.2 करोड़ रुपये का राजस्व आया। इसमें शुद्ध आय 9.1 करोड़ डॉलर थी। एक साल पहले की समान अवधि में ट्विटर ने 16.71 करोड़ रुपये का नुकसान दर्ज किया था और कंपनी के शेयरों में 23 फीसदी की गिरावट आई थी। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ने पूरे वर्ष के लिए 2017 में 2.4 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो कि साल-दर-साल आधार पर तीन फीसदी की गिरावट है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned