scriptफेसबुक अकाउंट है तो 10 मिनट में ले सकते हैं 1 लाख तक का लोन | Urgent Loan on Facebook account by EarlySalary | Patrika News

फेसबुक अकाउंट है तो 10 मिनट में ले सकते हैं 1 लाख तक का लोन

Published: Mar 04, 2016 12:48:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक अकाउंट के तहत बिना किसी कागजी कार्रवाई के मिलेगा 1 लाख रूपए का लोन

Early Salary Loan on Facebook Account

Early Salary Loan on Facebook Account

नई दिल्ली। यदि आप नौकरी करते हैं और आपके पास फेसबुक अकाउंट है तो 1 लाख रूपए का लोन बड़ी आसानी से ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी तरह की कागजी कार्रवाई भी नहीं करनी पड़ेगी। पुणे की Early Salary नाम की एक कंपनी ने ऐसा ही एक मोबाइल एप लॉन्च किया है जिसके तहत आप महज 24 घंटे के अन्दर 1 लाख रूपए तक Loan अपने Facebook Account के बेस पर ले सकते हैं।

युवाओं की जरूरतों को पूरा करना है लक्ष्य
अर्ली सैलरी के सीईओ अक्षय मल्होत्रा का कहना है कि इस सर्विस को युवाओं फोकस करते हुए जारी किया गया है। उनका कहना है कि आजकल युवाओं की सैलरी कम होती है लेकिन खर्चे ज्यादा। इसीलिए युवाओं की इनकम और खर्च के इस गैप को कम करने लिए उन्होंने इस मोबाइल एप को जारी किया है।

महज 10 मिनट में मिलेगा लोन
आप अपने स्मार्टफोन इस एप को डाउनलोड करने के बाद लोन के लिए एप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी कागजी कार्रवाई का भी सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि इसके लिए कंपनी आपके फेसबुक तथा लिंकडिन जैसे सोशल अकाउंट स्टेट्स को चैक करके उसी आधार पर लोन मुहैया करा देती है। आपके फेसबुक अकाउंट की चैकिंग यह देखा जाता है कि आप इस पर कितने एक्टिव रहते हैं और आपकी फ्रेंड सर्किल कैसी है। इसमें एक और फायदा ये भी है आपका सोशल मीडिया अकाउंट जितना अच्छा होगा उतनी ही कम ब्याज दर पर आपको लोन मिलेगा।



इन चार चीजों के आधार पर मिलेगा लोन
Early Salary Mobile App के जरिए लोन लेने के लिए आपके पास फेसबुक अकाउंट, लिंकडिन आईडी, पैन कार्ड नंबर और 3 महीनों का बैक स्टेटमेंट होना चाहिए। आपको बस अर्ली सैलरी के एप पर जाकर अपना 3 महीने का बैंक अकाउंट स्टेटमेंट डालना होगा। इसके बाद आपका लोन मंजूर हो जाएगा और रकम 24 घंटे के अंदर आपके अकाउंट में आ जाएगी।

एक साल में 300 करोड़ रूपए का लोन
अर्ली सैलरी ने फिलहाल अपना ऑल इंडिया ऑपरेशन पुणे से शुरू किया है। अब कंपनी अगले कुछ महीनों में चेन्नई, बैंगलुरू, हैदराबाद समेत देश के अन्य प्रमुख शहरों में अपना विस्तार करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि उसका मकसद अगले 1 साल में 300 करोड़ रूपए तक के लोन देने का है।

30 दिन तक के लिए मिलेगा लोन
कंपनी का कहना है कि उसने यह एप युवाओं की छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए जारी किया है। इस एप के जरिए लिए गए 1 रूपए तक के लोन को 30 दिन के अन्दर वापस चुकाना होगा। इस लोन पर कंपनी 2.5 फीसदी ब्याज भी लेती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो