Whatsapp ने पेश किए दो नए फीचर, अभी तक हैं अंजान तो यहां क्लिक करें

Whatsapp ने पेश किए दो नए फीचर, अभी तक हैं अंजान तो यहां क्लिक करें

Pratima Tripathi | Publish: Jun, 09 2018 11:11:03 AM (IST) ऐप

Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर की खासियत यह है कि इसके जरिए आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपको भेजने वाल यूजर्स किसका मैसेज फॉरवर्ड कर रहा है।

नई दिल्ली: WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर पेश किए हैं। इसमें एक फॉरवर्ड मैसेज फीचर है और दूसरा लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर है। फॉरवर्ड मैसेज फीचर की खासियत यह है कि इसके जरिए आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपको भेजने वाल यूजर्स किसका मैसेज फॉरवर्ड कर रहा है। यानी जब भी कोई फॉरवर्ड मैसेज आपको भेजा जाएगा उसके ऊपर ‘forwarded’ का टैग दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें-इस किट की मदद से अपने कूलर को बनाए हाईटेक, सेट कर सकते हैं टाइमर

हालांकि यह टैक तभी दिखाई देगा, जब आप forward बटन की मदद से मैसेज को भेजेंगे। यानी अगर कॉपी पेस्ट करके मैसेज भेजते हैं तो ‘forwarded’ का टैग नहीं दिखाई देगा। फिलहाल ये नया फीचर Whatsapp के beta वर्जन पर एंड्रॉइड (वर्जन 2.18.179) पर ही उपलब्ध है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को दूसरे प्लेटफार्म पर जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star lite लॉन्च, जानिए फीचर और कीमत

इसके अलावा Whatsapp ने लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर भी पेश किया है, जो सभी यूजर्स के लिए लाया गया है। इसकी लॉन्चिंग से पहले बीटा वर्जन पर इस फीचर की टेस्टिंग चल रही थी।

ऐसे करें फीचर को यूज

इस फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले जिसे आप वॉयस मैसेज भेज रहे हैं उसका चैट ओपेन करें। इसके बाद आपको मैसेज टाइप करने वाली जगह पर दाहिनी और माइक्रोफोन का आइकन दिखाई देगा, जिसे क्लिक करके ऊपर की ओर स्क्रॉल करें। इसके बाद वॉयस रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी और टाइमर ऑन हो जाएगा जिससे आपको पता चलेगा कि कितनी देर रिकॉर्डिंग हो रही है। इसके बाद यूजर्स को कैंसिल का एक बटन भी दिखाई देगा। अगर आप वॉयस मैसेज भेजना चाहते हैं तो सेंड बटन पर क्लिक करें और अगर नहीं भेजना तो न करें।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned