scriptखुशखबरी, अब Whatsapp और फेसबुक को आपस में जोड़ सकेंगे आप | whatsapp and facebook integration coming soon | Patrika News

खुशखबरी, अब Whatsapp और फेसबुक को आपस में जोड़ सकेंगे आप

Published: Jan 26, 2016 02:41:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर आ रहा है जिससे यूजर्स फेसबुक और व्हाट्सएप को इंटीग्रेट कर सकेंगे

Whatsapp hacking

Whatsapp hacking

नई दिल्ली। व्हाट्सएप पर अब जल्द ही एक ऐसा फीचर आ रहा है जिससें आप फेसबुक और व्हाट्सएप को इंटीग्रेट कर पाएंगे। माना जा रहा है कि इस इंटीग्रेशन से फेसबुक इस्तेमाल करने का अनुभव और बेहतर हो जाएगा।

व्हाट्सएप के इस वर्जन में मिलेगी सुविधा
एंड्रॉयड डवलपर जेवियर सैंटोस को मुताबिक एंड्रॉयड के लिए बनाए गए व्हाट्सएप के वर्जन 2.12.413 में यह सुविधा मिलेगी कि यूजर्स अपने फेसबुक और व्हाट्सएप अकाउंट को आपस में इंटीग्रेट कर पाएंगे। गौरतलब है कि फेसबुक ने व्हाट्सएप को 2014 में खरीद लिया था। तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले समय में दोनों सर्विस को जोड़ा जा सकता है लेकिन अब यह कयास सही साबित होते दिखाई दे रहे हैं।

दुनियाभर में व्हाट्सएप हुआ ठप
इंटरनेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप मंगलवार को कुछ समय के लिए विश्वभर में बंद हो गया। ‘आरटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि उनके व्हाट्सएप से भेजे गए संदेश आगे नहीं जा रहे हैं। व्हाट्सएप विश्व का सर्वाधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप है।

सब्सक्रिप्शन फीस मिली मुक्ति
हाल ही में खबर आई थी कि व्हाट्सएप अब फ्री हो गया है। वो जो सालाना फीस ले रहा था, अब नहीं लेगा। गौरतलब है कि इस एप का इस्तेमाल फ्री था लेकिन एक सबस्क्रिप्शन फीस लगती थी जो साल में एक बार ली जाती थी। अपने ब्लॉग में व्हाट्सएप ने कहा कि पूरी दुनिया में 100 करोड़ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और इस पर भरोसा करते हैं इसलिए अब इस पर कोई सब्सक्रिप्शन फीस नहीं लगाई जाएगी। कंपनी ने कहा कि लोग इस घोषणा का यह मतलब न समझें कि अब एप में विज्ञापनों को जगह दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो