WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब 1 घंटे तक वापस ले सकेंगे भेजा गया मैसेज

WhatsApp ने delete for everyone feature का समय 1 घंटे तक का कर दिया है

By: अनिल जांगिड़

Published: 13 Mar 2018, 12:14 PM IST

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने पिछले साल आखिर में अपना नया फीचर delete for everyone feature limit जारी किया था। इस फीचर के तहत भेजे गए मैसेज को वापस लेने यानी डिलीट करने का ऑप्शन मिलता है। जब डिलीट फॉर एवरीवन फीचर को जारी किया गया था तब यह मैसेज भेजे जाने के केवल 7 मिनट के अंदर ही काम करता था। लेकिन अब इसकी समय सीमा बढ़ा दी गई है। कंपनी ने अब डिलीट फॉर एवरीवन फीचर का समय बढ़ाकर 1 घंटा 8 मिनट तक का कर दिया है।


WhatsApp बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार इस एप के लेटेस्ट वर्जन में भेजे गए मैसेज को वापस लेने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। पहले की तुलना में इस समय सीमा को बढ़ाकर अब एक घंटे आठ मिनट तक कर दी गई है। इसका मतलब यह है कि अब आप 1 घंटे तक किसी को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं।

Wabetainfo ने ट्वीट करके कहा है की यह iOS के लिए दिए गए व्हाट्सएप के वर्जन 2.18.31 में बग फिक्स का अपडेट है। इस बग फिक्स के साथ ही डिलिट फॉर एवरीवन फीचर की लिमिट बढ़ा कर 1 घंटे 8 मिनट 16 सेकंड्स की कर दी गई है।

 

नए व्हाट्सएप अपडेट में दिया गया यह फीचर दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स से अलग तरीके का है। व्हाट्सएप के अलावा फेसबुक मैसेंजर और टेलीग्राम में सीक्रेट चैट आदि ऑप्शन्स हैं। इन आॅप्शंस की वजह से मैसेज किए जाने के बाद कुछ समय में वो अपने आप खत्म हो जाते हैं। इसके अलाव इनमें टाइमर भी लगाया जा सकता है जिसमें तय समय में भेजे गए मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं।

 

व्हाट्सएप के नए बीटा वर्जन अपडेट में 5 अलग—अलग आइकॉन दिए गए हैं जिनमें सर्कल, स्कॉयर, राउंड स्कॉयर और टियरड्रॉप शामिल है। इसको ऐडेप्टिव बनाने के लिए इसके किनारों को आकार दिया गया है। इस ऐडेप्टिव लॉन्चर फीचर के लिए यूजर्स को व्हाट्सएप बीटा टेस्टर के लिए रजिस्टर करना है। ऐसा इसलिए करना जरूरी है क्योंकि इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन के लिए ही दिया गया है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned