Whatsapp ग्रुप एडमिन को फिर मिली बड़ी ताकत, अब नहीं कर सकेंगे फालतू मैसेज

Whatsapp ने बड़ा फेर बदल करते हुए ग्रुप एडमिन को और पावर फुल बना दिया है।

By: Pratima Tripathi

Published: 24 Jul 2018, 10:48 AM IST

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp हर दिन कोई न कोई अपने फीचर में बदलाव करते रहता है। यही वजह है कि काफी टाइम से Whatsapp ग्रुप के एडमिन को पावर फुल बनाने में लगा हुआ है और हर दिन नए बदलाव कर रहा है। इस बीच एक बार फिर Whatsapp ने बड़ा फेर बदल करते हुए ग्रुप एडमिन को और पावर फुल बना दिया है।

यह भी पढ़ें- MI A2 और A2 Lite आज होगा लॉन्च, इस कीमत में मिल रहे हैं दमदार फीचर्स

जी हां अब Whatsapp का ग्रुप एडमिन ही यह फैसला लेगा कि कौन मैसेज कर सकता है और कौन नहीं। इतना ही नहीं ग्रुप एडमिन के पास सेटिंग्स बदलने का भी अधिकार है। यानि अब ग्रुप का कौन-सा सदस्य ग्रुप का विवरण बदल सकेगा इसका भी फैसला ग्रुप एडमिन ही करेगा। इसके का लाभ लभी मिलेगा जब आप अपने ऐप को अपडेट करेंगे।

यह भी पढ़ें- Honor 9N भारत में 24 जुलाई को होगा लॉन्च, जानिए कीमत

ऐप अपडेट करने के बाद जिस ग्रुप के एडमिन है उस ग्रुप के नाप पर क्लिक करें और इसके बाद नीचे की ओर ग्रुप सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करके आप जिसे चाहते हैं उसे ग्रुप का डिस्क्रिप्शन करने के लिए चुन सकते हैं। यानि ग्रुप में कौन बदलाव करेगा और कौन नहीं। ठीक ऐसे ही आप सेंड मैसेज पर क्लिक करते यह तय कर सकते हैं कि कौन ग्रुप में मैसेज करेगा और कौन नहीं।

यह भी पढ़ें- Samsung galaxy note 9 की जानकारी हुई लीक, डुअल कैमरे के अलावा ये होंगे खास फीचर्स

इस बदलाव को लेकर कंपनी का कहना है कि इससे फालतू के मैसेज से मुक्ति मिलेगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी व्हाट्सएप ने कई बदलाव किए है और कई बेहतरीन फीचर अपने यूजर्स के लिए लाए हैं जैसे- ग्रुप वीडियो कॉल, पेमेंट फीचर।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned