अब WhatsApp में ग्रुप एडमिन को पटाना होगा जरूरी, क्योंकि...

WhatsApp ने नया फीचर अपने ऐप के लिए पेश किया है जो एडमिन को और भी ज्यादा पावरफुल बना दिया है।

Pratima Tripathi

September, 1301:10 PM

ऐप

नई दिल्ली: WhatsApp ने नया फीचर अपने ऐप के लिए पेश किया है जो एडमिन को और भी ज्यादा पावरफुल बना दिया है। इस फीचर के आ जाने के बाद एडमिन ग्रुप के अन्य सदस्य को टेक्स्ट करने से रोक सकता है। गौरतलब है कि काफी लंबे समय से खबर आ रही थी कि WhatsApp में एक ऐसा फीचर जुड़ने वाला है जो ग्रुप एडमिन को सबसे ताकतवर बना देगा और ग्रुप में सांप्रदायिकता फैलाने वालों पर भी वो आसानी से लगाम लगा सकेंगा।

यह भी पढ़ें- Google बंद करने जा रहा है Inbox App, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

इस फीचर के आ जाने के बाद ग्रुप एडमिल यह फैसला करेंगा कि ग्रुप में कौन फोटो, वीडियो, ऑडियो और जीआईएफस भेज सकता है और कौन नहीं। यानी ग्रुप एडमिन जिन लोगों को चुनेगा वहीं लोग इस ग्रुप में मैसेज सेंड कर सकते हैं।

इस नए फीचर को ऐसे करे यूज

इसके लिए ग्रुप एडमिन को सबसे पहले ग्रुप इंफो (Group info) में जाना होगा और फिर Group Settings पर क्लिक करें। इसके बाद सेंड मैसेज का टैब मिलेगा, जहां यह तय कर सकते है कि किन लोगों को मैसेज भेजने का अधिकार दिया जाए और नहीं। यह फीचर iOS and Android डिवाइस के लिए अपडेट किया गया है।

यह भी पढ़ें- Redmi Note 5 Pro और Mi A2 खरीदने का अच्छा मौका, मिल रहा 10% का डिस्काउंट

गौरतलब है कि सोशल साइट्स प्लेटफॉम पर सबसे Whatsapp को यूजर किया जाता है और दुनियाभर में 1.5 अरब लोग इस ऐप का इस्तेमाल बातचीत के लिए करते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि लोग इस का गलत इस्तेमाल करने लगते है और सांप्रदायिकता फैलाने वाले मैसेज भेजने लगते हैं जो हिंसा का रुप ले लेता है।ऐसे में इस फीचर के जरिए कुछ हद तक ऐसे मैसेजज पर काबू पाया जा सकता है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned