scriptखुशखबरी, Whatsapp यूजर्स को अब नहीं देना पड़ेगा सालाना चार्ज | WhatsApp removes annual subscription charge from users | Patrika News

खुशखबरी, Whatsapp यूजर्स को अब नहीं देना पड़ेगा सालाना चार्ज

Published: Jan 19, 2016 09:33:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अब तक कुछ देशों में व्हाट्सएप का यूज करने के लिए 0.99 डॉलर का सालाना चार्ज देना होता था

Whatsapp Tips and tricks

Whatsapp Tips and tricks

नई दिल्ली। Whatsapp अपने यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी ने फैसला किया है कि अब यूजर्स से लिया जाने वाला सालाना सब्सक्रिप्शन चार्ज नहीं लिया जाएगा। बता दें कि अब तक कुछ देशों में व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए 0.99 डॉलर सालाना चार्ज देना होता था।

सभी वर्जन से हटाया चार्ज
व्हाट्सएप के फाउंडर जैन कूम ने एक कॉन्फ्रेंस कहा है कि इस शुल्क से कोई खास फायदा नहीं है, इसलिए उन्होंने इसे खत्म करने का फैसला किया है। कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग में कहा गया है कि कई व्हाट्सएप यूजर्स के पास क्रेडिट या डेबिट कार्ड नहीं होते और उन्हें इस बात का डर रहता है कि एक साल के बाद व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने यह शुल्क व्हाट्सएप के सभी वर्जन से हटाने का फैसला लिया है।

विज्ञापन होंगे कमाई का जरिया
माना जा रहा है कि कंपनी सब्सक्रिप्शन चार्ज के बजाय अब विज्ञापनों को कमाई का जरिया बनाने की योजना बना रही है। इसके अलावा व्हाट्सएप को कॉर्पोरेट ग्रुप्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसके लिए अलग से व्हाट्सएप का नया लॉन्च होगा या इसी में फीचर जोड़े जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो