फोन अनलॉक किए बिना भी कर सकते हैं चैटिंग, ये है तरीका

 फोन अनलॉक किए बिना भी कर सकते हैं चैटिंग, ये है तरीका
whatsapp tips

Anil Kumar Jangid | Updated: 18 Sep 2016, 11:09:00 AM (IST) ऐप

अब आप किसी भी मैसेज का रिप्लाई फोन को बिना अनलॉक किए ही कर सकते हैं

नई दिल्ली। मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप पर लगातार नए-नए फीचर्स अपडेट होते रहते हैं। अपने प्रत्येक नए अपडेट के बाद ये व्हाट्सएप बेहतर यूजर एक्सपीरियंस देता है। इसमें कई फीचर्स ऐसे हैं जो इसे और बेहतर बनाते हैं लेकिन यूजर्स को इनके बारे में जानकारी नहीं होती। आप कई बार बिजी होने के कारण व्हाट्सएप मैसेज का रिप्लाई नहीं करते क्योंकि उसके लिए आपको फोन अनलॉक करके व्हाट्सएप ऑन करनी होगी। लेकिन इस समस्या को सुलझाने के लिए व्हाट्सएप ने अब नया फीचर जारी किया है जिसके तहत आप फोन बिना अनलॉक किए भी मैसेज का रिलाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीच दिए सुझाव के अनुसार इस फीचर को ऑन करना है।

Settings> Notification> Popup Notification> Only when screen off

व्हाट्सएप पर किसने किया आपको ब्लॉक ऐसे लगाएं पता
- सबसे पहले फ्रेंड की प्रोफाइल पिक्चर, लास्ट सीन अथवा व्हाट्सएप स्टेटस देखें कि वो शो हो रहे हैं या नहीं। यदि ऐसा नहीं हो रहा तो मान लें कि आपको ब्लॉक किया हुआ है।

- इसके अलावा दूसरा तरीका ये है कि आपने व्हाट्सएप पर अपने फ्रेंड को कोई मैसेज सेंड किया और वो एक टिक दिखा रहा है तो इसका मतलब ये है कि आपका मैसेज सेंड तो हो गया, लेकिन डिलीवर नहीं हुआ। इसका मतलब फ्रेंड ने आपको ब्लॉक किया हुआ है। हालांकि ऐसा सर्वर एरर की वजह से भी हो सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned