Apple दे रहा मुफ्त में iPhone रिपेयर कराने का मौैका, जानें कैसे

Apple दे रहा मुफ्त में iPhone रिपेयर कराने का मौैका, जानें कैसे

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 02 2018 05:17:03 PM (IST) मोबाइल

कंपनी ने रिपेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया है। इस नए प्रोग्राम के तहत आईफोन को मुफ्त में रिपेयर (ठीक) किया जाएगा।

नई दिल्ली: Apple अपने आईफोन यूजर्स के लिए एक नई सुविधा ले कर आया है। कंपनी ने रिपेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया है। इस नए प्रोग्राम के तहत आईफोन को मुफ्त में रिपेयर (ठीक) किया जाएगा। हालांकि, कंपनी उन्हीं आईफोन्स को रिपेयर करेगी जिनकी बिक्री सितंबर 2017 से लेकर मार्च 2018 के बीच हुई है। आपको बता दें इस समय के अंतराल बेचे गए आईफोन 8 में दिक्कत देखने को मिली है जिसके लिए यह रिपेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया गया है।

आपको बता दें सितंबर 2017 से लेकर मार्च 2018 के बीच बेचे गए आईफोन 8 के लॉजिक बोर्ड में दिक्कत आई है जिसके बाद आईफोन अपने आप स्टार्ट हो रहा है। इतना ही नहीं आईफोन का स्क्रीन भी अपने आप अचानक बंद हो जा रहा है। आपको बता दें लॉजिक बोर्ड फोन का मुख्य सर्किट बोर्ड होता है जो कि सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट से जुड़ा होता है। इसके अलावा यह सिस्टम मेमोरी, की-बोर्ड, डिस्प्ले और ऐप को भी कंट्रोल करता है।

इस रिपेयरिंग प्रोग्राम की जानकारी एप्पल ने अपने वेबसाइट के जरिए देते हुए कहा है कि, 'हमने पाया है कि कुछ आईफोन 8 के लॉजिक बोर्ड में एक मैन्यूफैक्चरिंग दिक्कत है। ऐसे दिक्कत वाले आईफोन भारत, हांगकांग, जापान, मकाऊ, जापान, अमेरिका और न्यूजीलैंड में बेचे गए हैं। अगर आपका आईफोन 8 रिपेयरिंग के लायक है तो उसे फ्री में रिपेयर किया जाएगा। इसकी जानकारी आप आईफोन 8 के सीरिलय नंबर से प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी आईफोन 8 और आप यह जानना चाहते हैं कि आपका फोन एप्पल के इस लॉजिक बोर्ड रिपलेसमेंट प्रोग्राम में आता है या नहीं, तो आपको एप्पल बोर्ड की वेबसाइट पर जाना होगा। Apple सपोर्ट वेबसाइट पर जाने के बाद जैसे ही आप फोन का सीरियल नंबर डालेंगे तो यह मालूम चल जाएगा कि आपको फ्री प्रोग्राम का फायदा मिलेगा या नहीं। हालांकि, आपको आईफोन रिपेरिंग में देने से पहले आईक्लाउड और आईट्यून को अपडेट करना होगा। इसके अलावा अगर आपके आईफोन का डिस्प्ले टूटा है तो उसे पहले रिपेयर करा लें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned