script

Best selling 5G Smartphone 2021: इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाले 5G स्मार्टफोन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2021 04:33:51 pm

Submitted by:

Braj mohan Jangid

Best Selling 5G Smartphone 2021: दुनियाभर में इस साल सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले स्मार्टफोन की सूची में OPPO A53 5G भी शामिल हो गया है।

Best Selling 5G Smartphone 2021

Best Selling 5G Smartphone in 2021

नई दिल्ली। Best Selling 5G Smartphone 2021: पिछले कुछ बरसों में स्मार्टफ़ोन की बिक्री में असामान्य उछाल देखने को मिला है। अकेले भारत में बीते दो तीन बरस में स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगों की तादाद लगभग दो गुनी हो गई हैं। एकदम से एंड्राइड फोन यूज़र्स की संख्या में यह बदलाव इंटरनेट के ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य कारण हैं। 2016 में जियो रिलाइंस के आने से इंटरनेट भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच गया जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में एंड्रॉयड यूजर्स की तादाद तेजी से बढ़ी। इंटरनेट की हर जगह पहुंच और सस्ते इंटरनेट डाटा के चलते, स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगों की तादाद लगातार बढ़ रही है।
2021 में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले फोन

Strategy Analytic में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक 2020 में जब Oppo कंपनी ने अपना 5G एंड्राइड स्मार्टफोन चाइना में लांच किया था तो इसकी बिक्री कम हुई थी लेकिन 2021 की तीसरी तिमाही आते आते हैं OPPO A53 5G स्मार्टफोन चाइना में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। भारत में फोन की कीमत 15990 रुपए रखी गई है जिसे आप ऑनलाइन या करीबी स्टोर से खरीद सकते हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर आता है चाइनीस कंपनी श्यओमी (Xiami) का Redmi K40 जिसे भारत में Mi 11x के नाम से पेश किया गया है। भारत में रेडमी इस फोन को अमेजॉन से खरीदा जा सकता है जिसकी कीमत 29,999 रुपए रखी गई है ।फोन की खरीद पर कंपनी की तरफ से 2 हजार रुपए का चेक डिस्काउंट ग्राहक को किया जा रहा है। बेस्ट सेलिंग 5जी स्मार्टफोन की सूची में oppo और xiamo के अलावा एक और फोन शामिल है जिसका नाम है iQOO7 Legend इस फोन को निर्माता कंपनी में भारत में 26 अप्रैल को लांच किया था। लेकिन लॉन्च से पहले ही आईक्यू IQ के इस फोन से जुड़ी हुई कई जानकारियां इंटरनेट पर लीक हो गई थी। इस फोन को भारत के पहले चीन में लांच किया गया था। चीन में बिक्री के मामले में आईक्यू(IQ) के iQOO7 Legend सीरीज का यह फ़ोन तीसरे नम्बर पर हैं। भारत में फोन की कीमत 36,990 रुपए रखी गई। आइक्यू के इस फोन को Amazon के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो