BSNL मोबाइल वॉलेट, बैंक अकाउंट नहीं तो भी निकाल सकते हैं पैसा

बीएमएनएल ने मोबाइल वॉलेट सेवा शुरू की है जिसके तहत आप किसी के भी बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं

By: अनिल जांगिड़

Published: 04 Jul 2015, 12:14 PM IST

नई दिल्ली। बीएसएनएल ने आईटी कंपनी पेरो के साथ मिलकर मोबाइल वॉलेट सेवा शुरू की है। कंपनी ने एक प्री-पेड कार्ड Speed Pay नाम से जारी किया है जिसे मोबाइल वॉलेट से लिंक किया जाता है। इसके बाद किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर करने समेत 1 लाख रूपए तक की राशि कैश निकलवाई जा सकती है।


यह भी पढ़ें- फेसबुक देगा ड्रोन के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट


ऎसे होगा ट्रांजेक्शन
स्पीड पे कार्ड बैंक के डेबिट कार्ड की तरह काम करता है। BSNL Mobile Wallet को बीएसएनएल रिटेल आउलेट पर जाकर पैसे देकर रिचार्ज करवाया जाता है। इसके बाद स्पीड पे कार्ड के जरिए बीएसएनएल आउटलेट अथवा इस कंपनी द्वारा सुझाए गए बैंकों में जाकर पैसा निकलवा सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन के जरिए भी किसी अन्य के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है।


यह भी पढ़ें- वनप्लस का धमाका! मात्र 99 रूपए में उतारा VR हेडसेट



1 लाख रूपए तक निकलवा सकते है
पेरो के सीईटो पारितोष रेड्डी के मुताबिक बीएसएनएल वॉलेट से एक दिन में 5000 रूपए तक राशि निकाली जा सकती है, जबकि इसकी लिमिट 1 लाख रूपए तक की है। इसके अलावा ऑफ और ऑनलाइन खरीददारी के लिए भी स्पीड पे कार्ड को डेबिट कार्ड की तरह काम में लिया जा सकता है।


यह भी पढ़ें- जानिए, क्या है NMNP, इन स्पेप्स से यूज करें ये सुविधा



यहां होगा ट्रांजेक्शन
बीएसएनएल वॉलेट के तहत पैसा निकलवाने की यह सुविधा फिलहाल आंद्रा बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक में शुरू की गई है और जल्द ही पंजाब नेशनल बैंक तथा बैंक ऑफ इंडिया में भी मिलने वाली है। कंपनी की यह सेवा सितंबर से कर्नाटका, केरेला तथा तमिलनाडु में शुरू की जा रही है।
bsnl
अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned