कोमियो ने एकसाथ उतारे 3 मेड इन इंडिया स्मार्टफोन, कीमत 5999 से शुरू

मेड इन इंडिया मुहिम के तहत आए इन फोन्स को कोमियो सी2, सी1 और एस1 नाम से लाया गया है

By: अनिल जांगिड़

Published: 06 Dec 2017, 10:13 AM IST

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हाल ही में एंट्री करने वाली कंपनी कोमियो ने अपने 3 नए 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इनको कोमियो सी2, सी1 और एस1 मॉडल नेम से उतारा है। ये तीनों ही स्मार्टफोन मिड सेगमेंट के हैं। कोमियो सी1 की कीमत 5999 रुपए, कोमियो सी2 की कीमत 7199 रुपए और कोमियो एस1 को 8999 रुपए की कीमत में उतारा गया है।

यूथ और मिड सेगमेंट पर नजर
आपको बता दें कि कोमियो स्मार्टफोन कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है। भारत में स्मार्टफोन मार्केट इस समय यूथ और मिड सेगमेंट पर निर्भर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सबसे ज्यादा यूजर इसी सेगमेंट में हैं। कोमियो ने भी इस सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए अपने हैंडसेट तैयार किए हैं। इसी वजह से इस कंपनी ने इतने कम समय में अपना मार्केट तगड़ा कर लिया है।


तीनों में ये है समान चीजें
कोमियो के इन सी सीरीज वाले सभी तीनों स्मार्टफोन्स में क्वॉडकोर Mediatek चिप सेट, 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी और 4 जी VoLTE समान हैं। इन तीनों हैंडसेट पहले से से ही एंटी थेफ्ट फीचर के साथ आते हैं। इसके अलावा कंपनी फ्री वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी साथ ही एक साल + 100 दिन की मैन्युफैक्चरर वारंटी भी दे रही है।


कोमियो सी1 के फीचर्स
कोमियो सी1 को मेटल फ्रेम और हाय-फाई म्यूजिक के साथ लाया गया है। यह मेलो गोल्ड और स्पेस ब्लैक रंगों में उपलब्ध है। फोन में 5 जीबी इंटरनल मेमोरी और 5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। कोमियो सी1 का सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सेल और रियर कैमरा 8 मेगापिक्सेल ऑटोफोकस के साथ आता है।

कोमिओ C2 के फीचर्स
कोमिओ C2 हैंडसेट में 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले और दो रंगों- रॉयल ब्लू और रॉयल ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है। इसमें रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल और सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

कोमिओ एस1 के फीचर्स
कोमिओ एस1 में 13 मेगापिक्सेल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा में मौजूद है। इसमें 5.2 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है, फ्रंट फिंगर प्रिंट सेंसर, 2 जीबी रैम और 2700 एमएएच की बैटरी है। कोमियो ने रिलायंस जिओ के साथ एक्सक्लूसिव टाईअप भी किया है जिसके तहत यूजर्स को कई आॅफर भी दिए जा रहे हैं।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned