scriptखुशखबरी! फेसबुक ला रही है खुद का बनाया स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसमें खास | Facebook to launch self made Mobile or smartphone | Patrika News

खुशखबरी! फेसबुक ला रही है खुद का बनाया स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसमें खास

Published: Jul 30, 2017 12:56:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक अपना खुद का स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

Facebook smartphone

Facebook smartphone

नई दिल्ली। फेसबुक लवर्स के लिए यह खुशखबरी है। दुनिया की यह सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग अब मोबाइल फोन मार्केट में भी उतरने जा रही है। खबर है कि फेसबुक अब अपना बनाया स्मार्टफोन भी लॉन्च करने जा रही है। इंटरनेट पर लीक खबरों के मुताबिक फिलहाल इस हैंडसेट पर काम चल रहा है लेकिन जल्द ही इसे मार्केट में उतारा जा सकता है।


लाएगी मॉड्यूलर फोन
खबर है कि फेसबुक की हार्डवेयर पर काम करने वाली एक यूनिट ने जनवरी में एक ‘मॉड्युलर इलेक्ट्रोमकैनिकल डिवाइस’ के पेटेंट के लिए याचिका दायर की थी। इसमें स्पीकर, कैमरे, माइक्रोफोन, टचस्क्रीन और डिस्प्ले हो सकते है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह एक मॉड्यूलर स्मार्टफोन होगा। आपको बता दें कि इससे पहले ही मोटोरोला मॉड्यूलर स्मार्टफोन्स लॉन्च कर चुकी है। मॉड्यूलर स्मार्टफोन वो होता है जिसमें उसकी परफॉर्मेंश बढ़ाने के लिए अलग से पार्ट्स जोड़े जा सकते हैं।


यह भी पढ़ें
4G Jio Phone में नहीं आएगा Whatsapp! नरेन्द्र मोदी एप समेत मिलेंगे ये 13 एप्स




ये लिखा है पेटेंट की समरी में
खबर है कि फेसबुक द्वारा अपने इस स्मार्टफोन के बारे में यूएस के पेटेंट ऑफिशल्स को सौंपी गई याचिका की समरी में लिखा है कि एक यूजर मॉड्युलर इलेक्ट्रोमकैनिकल डिवाइस की फंक्शनैलिटी डिवाइस में लगे विभिन्न फंक्शनल मॉड्यूल्स के मुताबिक बदल सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि फेसबुक एक अनोखी तरह का स्मार्टफोन लेकर आ रही है। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि यह हैंडसेट एंड्रॉयड ओएस पर काम करेगा या फेसबुक इसके लिए एंड्रॉयड पर आधारित अपना कस्टमाइज्ड आॅपरेटिंग सिस्टम देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो