scriptGoogle Pixel 4 को बिना छुए हाथ के इशारे से किया जा सकेगा ऑपरेट, मल्टीपल रियर कैमरे वाला होगा ये स्मार्टफोन | Google Pixel 4 will launch with Motion Sense and face unlock feature | Patrika News
गैजेट

Google Pixel 4 को बिना छुए हाथ के इशारे से किया जा सकेगा ऑपरेट, मल्टीपल रियर कैमरे वाला होगा ये स्मार्टफोन

Google ने Pixel 4 का रेंडर किया जारी
मोशन सेंस और फेस अनलॉक फीचर के साथ आएगा Pixel 4
Pixel 4 में चौकोर मल्टीपल रियर कैमरा होगा

Jul 30, 2019 / 01:39 pm

Vishal Upadhayay

pixel

नई दिल्ली: google Pixel 4 को लेकर कंपनी काफी एक्साइटेड दिख रही है। यही वजह से कि हाल ही में इस स्मार्टफोन के पहले लुक को पोस्ट करने के बाद अब कंपनी ने इसका रेंडर पोस्ट किया है। कंपनी के द्वारा ट्वीट किए गए इस 22 सकेंड के वीडियो में फोन की स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने आई है। इस स्मार्टफोन के रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया जाएगा। जबकि यह नई तकनीक मोशन सेंस और फेस अनलॉक पर काम करेगा।

https://twitter.com/hashtag/Pixel4?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मोशन सेंस फीचर को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इसके लिए हमारी ATAP टिम पिछले 5 साल से काम कर रही थी। इस नए प्रोजेक्ट को Soli का नाम दिया गया है। अब इस नए फीचर के साथ Pixel 4 को पेश किया जाएगा। इस सेंस की मदद से यूजर्स स्मार्टफोन को बिना छुए ही इसे ऑपरेट कर सकेंगे। हाथों के इशारे से ही इस फोन को कमांड किया जा सकेगा। कंपनी की माने तो इस नए फीचर की मदद से यूजर्स गाने बदलने, अलार्म बंद करने और कॉल साइलेंट करने जैसा काम हाथ के इशारे से ही फोन को बिना छुए ही कर सकेंगे। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि फेस अनलॉक आपके चेहरे की पहचान वाले डेटा को फोन में भी स्टोर किया जाएगा।

आज कल आ रहे अधिकतर स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर को देखा जा सकता है। लेकिन गूगल की माने तो Pixel 4 में मिलने वाला फेस अनलॉक फीचर अन्य फोन्स के मुकाबले बेहतर और ज्यादा सिक्यॉर होगा। इसके अलावा अन्य फोन्स फेस अनलॉक होने और होम स्क्रीन स्वाइप करने में जितना समय लगाते हैं। इसके मुकाबले Pixel 4 इस काम को एक साथ काफी तेजी से करेगा। इससे पहले साझा किए गए Pixel 4 की तस्वीर से यह जानकारी मिली थी कि यह मल्टीपल कैमरे के साथ आएगा।

Home / Gadgets / Google Pixel 4 को बिना छुए हाथ के इशारे से किया जा सकेगा ऑपरेट, मल्टीपल रियर कैमरे वाला होगा ये स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो