scriptचीनी कंपनी ने निकाला iPhone X का हूबहू क्लोन, जानिए फीचर्स | Hotwav Symbol S3 An iPhone X Clone launched | Patrika News

चीनी कंपनी ने निकाला iPhone X का हूबहू क्लोन, जानिए फीचर्स

Published: Oct 25, 2017 12:25:35 pm

Submitted by:

Anil Kumar

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने Hotwav सिंबल 3 स्मार्टफोन लॉन्च किया है

Hotwav Symbol S3

Hotwav Symbol S3

कोई भी नया एपल आईफोन आते ही चीनी कंपनियां उसकी नकल यानी क्लोन बनाकर निकालने में बिल्कुल भी समय नहीं लगाती। ऐसा ही अब हाल ही में आए एपल आईफोन 10 के साथ भी हुआ है। एक चीनी कंपनी Hotwav ने अपना नया स्मार्टफोन Hotwav Symbol S3 लॉन्च किया है जो दिखने में हूबहू आईफोन 10 जैसा है। यह एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जो डिजाइन और लुक में एपल iPhone X जैसा है। हालांकि इसके फीचर्स अलग हैं।

 

बेहद सस्ता
इस चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Hotwav सिंबल S3 को फिलहाल चीन में उतारा है जहां इसकी कीमत आईफोन 10 की तुलना में बेहद कम है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के की स्क्रीन पर बेजल ब्लैक कलर की बजाए व्हाइट कलर में दिया गया है। गौरतलब है कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अब तक आए सभी एपल आईफोन्स के क्लोन उतार चुकी है जिनकी जबरदस्त बिक्री होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि कम कीमत और आईफोन 10 जैसा दिखने वाला Hotwav सिंबल 3 भी मार्केट में धूम मचाएगा।

 

Hotwav Symbol S3 के खास फीचर
Hotwav S3 स्मार्टफोन में 6 इंच की बड़ी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन का रेजोल्यूशन 1440×720 पिक्सल है। इस फोन में पीछे की तरफ दो कैमरे और फ्रंट में भी दो कैमरे दिए गए है। इस वजह से यह कैमरा स्मार्टफोन चाहने वालों की भी पसंद बनने वाला है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक MT6739 चिपसेट दिया गया है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 अॉपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने इसमें 2900mAh की पावरफुल बैटरी दी है जो अच्छा खासा बैकअप देने वाली है। हालांकि कंपनी इसे भारत में कब उतारेगी इसके बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो