डिफेक्टिव या खराब Jio Phone मिलने पर यहां करें शिकायत, ऐसे मिलेगा नया सेट

रिलायंस जिओ की ओर से डिफेक्टिव Jio Phone मिलने पर मिलेगा पूरा सपोर्ट

By: अनिल जांगिड़

Published: 22 Aug 2017, 10:58 AM IST

नई दिल्ली। रिलायंस इंफोकॉम के मालिक मुकेश अंबानी ने 0 कीमत पर Jio Phone लॉन्च करके पूरी दुनिया को चौंका दिया है। 24 अगस्त से इस फीचर फोन की एडवांस बुकिंग भी चालू है। कोई भी व्यक्ति इस फोन को 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देकर खरीद सकता है। कंपनी की ओर से यह सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद यह हैंडसेट लेने वाले ग्राहक को वापस लौटा दी जाएगी। जिओफोन के लिए लोग जोर—शोर से रजिस्ट्रेशन करने में लगे हुए हैं और बुकिंग के बाद इसकी डिलीवरी सितंबर से शुरू की जाएगी। इस फोन को पहले आॅनलाइन उपलब्ध कराया जा रहा है। हालांकि जल्द ही इसको आॅफलाइन यानी रिलायंस जिओ के रिटेल स्टोर्स के तहत भी बेचा जाएगा। जिओ की ओर से यह फोन लेने वालों को पूरी तरह से कस्टमर केयर सपोर्ट भी दिया जा रहा है। ऐसे में यदि इस फोन की डिलीवरी होने के बाद उसमें कोई खराबी आती है या डिफेक्टिव पीस निकलता है तो कंपनी उस फोन को बदल देगी। हालांकि इसके लिए आपको कंपनी उसके बताए दिशा—निर्देशानुसार सूचित करना पड़ेगा।

 

Read More: 4G नेटवर्क पर काम करता है Jio Phone, फ्री मिलेंगे आपके काम के ये Apps

 

ऐसे बदलवाएं डिफेक्टिव जिओफोन
डिफेक्टिव जिओफोन आने पर आप उसें आसानी से बदलावा सकते हैं। इसके लिए आप कंपनी आधिकारिक वेबसाइट Jio.com करके Support सेक्शन में जाएं। यहां पर आपको सबसे नीचे की तरफ Online Shopping सेक्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने स्क्रीन पर दायीं तरफ एक विंडो ओपन होगी जिसमें आपको Returns आॅप्शन दिखेगा। Returns आॅप्शन पर क्लिक करने पर उसके दायीं तरफ एक और विंडो ओपन होगी जिसमें What is the return policy applicable for Mobile Phone दिखेगा। इस पर क्लिक करके आप जिओ की रिटर्न पॉलिसी पढ़कर उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप जिओ के हेल्पलाइन नंबर 1800-893-3399 पर भी कॉल करके आॅनलाइन शॉपिंग से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप जिओफोन रिटेल स्टोर से खरीदते हैं और वो डिफेक्टिव या कुछ खराबी वाला निकलता है तो उसें बदलवाने के लिए आप सीधे ही कंपनी के उसी रिटेल स्टोर पर जा सकते हैं।

 

जिओफोन के खास फीचर्स
यह एक अल्फा न्यूमेरिक कीपैड वाला हैंडसेट है जो 4जी नेटवर्क और वीओएलटीई तकनीक पर काम करता है। इसमें 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले स्क्रीन, टॉर्च लाइट, एफएम रेडियो, हेडफोन जैक, एक्टरनल मेमोरी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री तथा रीयर कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन को कैबल के जरिए टीवी से कनेक्ट उसमें जिओ टीवी एप के जरिए वीडियो और प्रोग्राम्स देखे जा सकते हैं।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned