घर बैठे Smartphone से कमा सकते हैं सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा

घर बैठे Smartphone से कमा सकते हैं सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 07 2018 10:45:07 AM (IST) मोबाइल

पैसे कमाने के लिए हमें हर रोज ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि आपका ऑफिस आपके हाथ में ही है और उसके जरिए हर महीने 30 से 40 हजार रुपए कमा सकते हैं।

नई दिल्ली: पैसे कमाने के लिए हमें हर रोज ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि आपका ऑफिस आपके हाथ में ही है और उसके जरिए हर महीने 30 से 40 हजार रुपए कमा सकते हैं। जी हां स्मार्टफोन के जरिए हर रोज हजार रुपये से ज्यादा घर बैठे कमा सकते हैं। हालांकि इसके आपको छोटा सा इन्वेस्टमेंट करना होगा।

यह भी पढ़ें- 950 रुपए में नया फीचर फोन लॉन्च, Jio Phone 2 को मिलेगी टक्कर

WhatsApp एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जिसे सभी लोग यूज करते है, लेकिन इससे कारोबार कैसे कर सकते हैं ये शायद बहुत कम ही लोगों को पता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे इस ऐप के जरिए हर रोज कमाई कर सकते हैं। WhatsApp एक ऐसा साधन है जिसके जरिए बिना पैसा खर्च किए किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हैं।

जैसे- अगर आप किसी भी चीज को बेचना चाहते है और यह सोच रहे हैं कि ग्राहकों को अपनी ओर कैसे बुलाएं तो अब इसकी टेंशन मत लें, क्योंकि Whatsapp ग्रुप्स के जरिए आप अपने किसी भी प्रोडक्ट को आसानी से लोगों के सामने रख सकते हैं और उसका प्रमोशन कर सकते हैं। बता दें कि प्रोडक्ट्स की क्वालिटी बेहतर होनी चाहिए ताकि आपका कस्टमर आपसे लंबे समय तक जुड़ा रहें।

यह भी पढ़ें- Huawei Maimang 7 स्मार्टफोन 12 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

अक्सर ऐसा होता है कि हम ब्रांडेड प्रोडक्ट्स खरीद कर उसे बेचते हैं और उसका प्रमोशन करते हैं। ऐसे में कमाई ज्यादा नहीं हो पाता है। इसलिए जरूरी है कि Whatsapp पर अपने प्रोडक्ट बेचें। इसके लिए आप मार्केट से होलसेल पर प्रोडक्ट खरीदें और उसे कम कीमत में अपने ग्राहकों को बेचें । ताकि कम कीमत के साथ वो बेहतर क्वालिटी भी पा सकें। इसमें कपड़े,फैशन प्रोडक्ट, बेकरी और होजरी जैसे प्रोडक्ट शामिल हो सकते हैं।

Ad Block is Banned