10 रुपये की इस चीज से जोड़ सकते हैं टूटे फोन की स्क्रीन, जानें तरकीब

10 रुपये की इस चीज से जोड़ सकते हैं टूटे फोन की स्क्रीन, जानें तरकीब

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 08 2018 09:49:38 AM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 09:49:39 AM (IST) मोबाइल

आज हम आपको एक ऐसी टिप देंगे जिसकी मदद से आप अपने फोन के स्क्रीन को पहले की तरह बिलकुल नया बना सकते हैं।

नई दिल्ली: अक्सर स्मार्टफोन को यूज करते हुए उसकी स्क्रीन गंदी हो जाती है। ऐसे में उसे साफ करने के लिए गिले कपड़े या फिर हाथ का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन सबके बाद भी आपके फोन का डिस्प्ले नए स्मार्टफोन की तरह नहीं चमकता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप देंगे जिसकी मदद से आप अपने स्क्रीन को पहले की तरह बिलकुल नया बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें- गलती से भी डाउनलोड न करें ये App, नहीं तो आसानी से हैक हो जाएगा आपका Smartphone

10 रुपये में मिलने वाला टूथपेस्ट सिर्फ टूथब्रश करने में ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन को साफ करने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनने में जरा अजीब लेगा लेकिन सच यह है कि इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करके पहले की तरह नया बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पेस्ट को डिस्प्ले पर अच्छी तरह से लगाए और फिर कॉटन के किसी सॉफ्ट कपड़े से उसे अच्छी तरह से साफ करें। जिसके बाद डिस्प्ले नया दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें- Jio का सबसे सस्ता प्लान, इसमें है वॉयस कॉल, डाटा और एसएमएस

अगर स्मार्टफोन का डिस्प्ले टूट गया है तो उसे जोड़ने में भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पूरे डिस्प्ले पर अच्छे तरह से पेस्ट को लगाए और पर कपड़े की मदद से उसे दबा कर पूरे स्क्रीन पर फैलाते हुए साफ करें। ऐसे करने से पेस्ट आपके टूटे हुए डिस्प्ले के दरारों में पूरी तरह से भर जाएगा और स्क्रीन के शीशे बाहर नहीं आएंगे। गौरतलब है कि हर व्यक्ति स्क्रीन टूटने और उसके गंदे होने से परेशान है। ऐसे में यह टिप उसके बड़े काम का है। तो आज ही अपने फोन के डिस्प्ले को साथ करें और जोड़े ताकी फोन पहले की तरह नया दिखने लगे।

Ad Block is Banned