Jio Phone के 1500 रुपए 3 साल बाद मिलेंगे वापस, जानिए कैसे

जिओफोन देते समय लिए जाने वाले 1500 रूपए 3 साल बाद वापस लौटाएगी रिलायंस जिओ इंफोकॉम

By: अनिल जांगिड़

Published: 22 Aug 2017, 01:00 PM IST

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ इंफोकॉम की ओर से Jio Feature Phone लॉन्च करने के बाद इसकी बुकिंग 24 अगस्त से शुरू है। यह एक 4जी फीचर फोन है जिसकी बुकिंग के बाद कंपनी की ओर से ग्राहकों को डिलीवरी सितंबर माह से शुरू की जाएगी। बुकिंग के समय ही Jio Phone लेने वाले ग्राहकों से 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट मनी के तौर कंपनी द्वारा लिए जा रहे हैं। हालांकि इस सिक्योरिटी मनी को 3 साल बाद फोन लेने वाले ग्राहकों को लौटा दिया जाएगा।

 

ऐसे वापस मिलेंगे 1500 रुपए
रिलायंस जिओ की ओर से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन की बुकिंग की जा रही है। बुकिंग के समय ही ग्राहकों से उनकी सारी डिटेल समेत 1500 रुपए लिए जा रहे हैं। ऐसे में जिस तरह से जिओफोन के लिए 1500 रुपए का पेमेंट किया जाएगा उसी तरह ग्राहकों को यह राशि वापस लौटाई जाएगी। इस हैंडसेट के लिए कंपनी ओर से आॅनलाइन यानी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ई—वॉलेट अथवा अन्य कई तरह से पेमेंट लिया जा रहा है। इसी के साथ जिओ की ओर से यह हैंडसेट लेने वाले ग्राहक के बैंक अकाउंट नंबर भी लिए जा सकते हैं जिससें 3 साल बाद यह राशि उसी अकाउंट में लौटाई जा सके। इसके अलावा कंपनी फोन का बिल देगी जिसको दिखाकर रिटेल स्टोर से भी सिक्योरिटी मनी वापस ली जा सकेगी।

 

Read More: 4G नेटवर्क पर काम करता है Jio Phone, फ्री मिलेंगे आपके काम के ये Apps

 

जिओफोन के फीचर्स
4जी नेटवर्क और वीओएलटीई तकनीक पर काम करने वाला फीचर फोन है। अल्फान्यूमेरिक कीपैड समेत 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले स्क्रीन, टॉर्च लाइट, एफएम रेडियो, हेडफोन जैक, एक्टरनल मेमोरी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री तथा रीयर कैमरा आदि फीचर्स हैं। इसको कैबल के जरिए टीवी से कनेक्ट उसमें जिओ टीवी एप के जरिए वीडियोज और आॅनलाइन प्रोग्राम्स देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेडफोन जैक, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री और पीछे की तरफ एक कैमरा आदि भी हैं। Jio Phone में एक ही में 4G SIM Card लगेगा। इसके साथ कंपनी की ओर से फ्री 4जी जिओ सिम कार्ड दिया जा सकता है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned