script

अब इस फोन में आया ‘राइड मोड’ फीचर, जानिए किस काम का है ये

Published: Mar 19, 2018 09:53:31 am

Submitted by:

Anil Kumar

हुवेई अपने ऑनर 9 लाइट स्मार्टफोन में राइड मोड फीचर दे रही है जो काफी काम का है

Huawei Honor 9 Lite

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी हुवेई की सहायक कंपनी ऑनर ने भारत में अपने ऑनर 9 लाइट स्मार्टफोन में होटा (वावे के ओवर द एयर अपडेट) के जरिए ‘राइड मोड’ फीचर शुरू किया है। यह नया फीचर ग्राहकों से दुपहिया वाहन चलाते समय जिम्मेदार और सुरक्षित तरीके से स्मार्टफोन चलाने का आग्रह करता है।

 

हुवेई कंज्यूमर बिजनेस समूह के सेल्स उपाध्यक्ष पी. संजीव ने कहा है की ‘राइड मोड’ फीचर भारत के लाखों बाइक चलाने वालों के लिए फायदेमंद होगा और उन्हें बाइक चलाते समय स्मार्टफोन के सुरक्षित प्रयोग के लिए प्रेरित करने वाला है।

 

कंपनी ने कहा कि अपडेट के बाद उपयोगकर्ता इस फीचर को ड्रॉप डाउन सूचना मेन्यू के जरिए या फिर वह फोन की सेटिंग में जाकर सक्रिय कर सकते हैं। एक बार इसे शुरू करने के बाद कॉलर को यह पता चल जाएगा कि उपयोगकर्ता बाइक चला रहा है और फिलहाल जवाब नहीं दे सकता। इस फीचर में हालांकि आपात स्थिति या जरूरत होने पर कॉलर किसी नंबर को दबाकर चालक को कॉल कर सकता है। कंपनी ने कहा कि अपडेट चरणों में शुरू किया जाएगा और मार्च के अंत तक पूरा हो जाएगा।

 

वीवो लेकर आई इन डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला फोन
चीन की ही एक और मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो अपना नया हैंडसेट Vivo X21 लेकर आई है। इस फोन की सबसे खास बात इसमें दिया गया फिंगरप्रिंट स्कैनर है जिसको डिस्पले के अंदर दिया गया है। यह हैंडसेट बेजल-लेस डिस्प्ले वाला है जिसकी तुलना आईफोन 10 से की जा रही है। Vivo X21 स्मार्टफोन Vivo X20 Plus UD का अपग्रेड वर्जन होगा। कंपनी ने Vivo X20 Plus UD को इस साल ही लॉन्च किया था, इसमें भी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है। इसके अलावा कंपनी वीवो ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo V9 की लॉन्चिंग डेट से पर्दा हटा दिया है। इस हैंडसेट को मार्च महीने के अंत तक लांच कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो