scriptसस्ते में शानदार फोन लेने का आखिरी मौका! जल्द कीमतें बढाएगी ये कंपनी | Huawei to increase Mobile Phone prices in India | Patrika News

सस्ते में शानदार फोन लेने का आखिरी मौका! जल्द कीमतें बढाएगी ये कंपनी

Published: Jul 10, 2017 10:52:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

हुवेई ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ऑनर 8 प्रो को 6जीबी रैम के साथ लॉन्च किया है।

huawei

huawei

नई दिल्ली। यदि आप चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवेई का कोई सा भी स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो यही मौका है। इस समय आप इस कंपनी का कोई भी हैंडसेट कम कीमत में ले सकते है, क्योंकि अब यह कंपनी जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स की कीमतें बढ़ाने जा रही है। इसके पीछे का कारण सरकार द्वारा स्मार्टफोन निर्माताओं पर 10 फीसदी की मूल सीमा शुल्क (बीसीडी) लगाया जाना है। इस वजह से हुवेई स्मार्टफोन्स की ऑनलाइन कीमतों में मामूली वृद्धि हो जाएगी।



फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च
हुवेई ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ऑनर 8 प्रो को 6जीबी रैम के साथ लॉन्च किया है। इस फोन की लॉन्चिंग के मौके पर हुआवेई इंडिया कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के निदेशक (उत्पाद केंद्र) एलेन वांग ने बताया है कि भारत में कंपनी का ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह का कारोबार है। लेकिन ऑनलाइन कारोबार में कीमतों में थोड़ी वृद्धि होगी, हालांकि आॅफलाइन कारोबार पर इसका असर नहीं होगा।



यह भी पढ़ें
मोबाइल एप से कार बुक करने वाले सावधान! अब नहीं कर सकेंगे राइड शेयर




जल्द होगी बढ़ोतरी
वांग के मुताबिक हुवेई स्मार्टफोन्स की कीमतों में यह बढ़ोतरी जल्द ही होगी। हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी देश के ग्राहकों पर सीमा शुल्क में बढ़ोतरी का कम से कम बोझ डालना चाहती है। उनके मुताबिक भारतीय मार्केट उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है जिसे कोई भी ब्रांड अनदेखा नहीं कर सकता। इंडियन मार्केट जल्द ही दुनिया का टॉप स्मार्टफोन मार्केट होगा। कंपनी ने हुवेई ऑनर 8 प्रो में चौथी पीढ़ी का 12 मेगापिक्सल का ड्यूअल कैमरा, 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो