scriptIndia Mobile Congress शुरू, यहां से करें Free Registrations | India Mobile Congress Free Registrations | Patrika News

India Mobile Congress शुरू, यहां से करें Free Registrations

Published: Sep 27, 2017 11:05:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

देश के सबसे बड़े टेक इवेंट India Mobile Congress का आयोजन 27 से 29 सितंबर तक किया जा रहा है।

India Mobile Congress

India Mobile Congress

आज से देश के सबसे बड़े टेक इवेंट India Mobile Congress की शुरूआत हो चुकी है। यह इवेंट 27 सितंबर से 29 सितंबर तक चल रहा है जिसके लिए Free Registrations इंडिया मोबाइल कांग्रेस की वेबसाइट से कर सकते हैं इसके लिए पहले वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना है। उसके बाद आप अलग—अलग कैटेगरी के तहत एंट्री ले सकते हैं। इस कार्यक्रम का ऐलान संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने किया है। उन्होने कहा है कि ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017’ बुधवार से शुरू होकर 29 सितम्बर तक चल रहा है। सिन्हा ने कहा कि हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमारा देश अब अपना पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन ‘द इंडिया मोबाइल कांग्रेस” की मेजबानी कर रहा है। हमें आशा है कि यह कार्यक्रम इस उपमहाद्वीप में मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक के क्षेत्र में सबसे बड़ा मंच साबित होगा।

 

ये है उद्देश्य
इस कार्यक्रम का आयोजन इंडिया मोबाइल कांग्रेस, सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई), मोबाइल और टेलीकॉम ऑपरेटरों और इंटरनेट कंपनियों के उद्योग संघ की ओर से किया जा रहा है। इसका नेतृत्व दूरसंचार विभाग नोडल मंत्रालय के रूप में कर रहा है। इसका उद्देश्य वैश्विक और भारतीय दूरसंचार, मोबाइल, इंटरनेट, कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवा क्षेत्र के महत्व को दिखाने, चर्चा करने समेत अनावरण, अवधारणा, शिक्षित करना है।

 

1.32 अरब आबादी तक पहुंच
सिन्हा ने कहा कि मंत्रालय भारत की पूरी 1.32 अरब आबादी तक सस्ती और सार्वभौमिक पहुंच लाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है और दुनिया को अनुकरण करने के लिए भारत में सफल कहानियां तैयार कर रहा है। यह डिजिटल इंडिया का सच्चा उत्सव है। सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने भी कहा कि हमें यकीन है कि विचार-विमर्श से वैश्विक नीति की जानकारी सामने आएगी और सभी हितधारक इन वर्षो के दौरान नई प्रौद्योगिकियों को लॉन्च करने और रिलीज करने के लिए इस आयोजन को उत्सुक थे।

 

ये होगा कार्यक्रम में
देश के इस सबसे बड़े Tech Show यानी इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन भारत की राजधानी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है। यह ठीक एमडब्ल्यूसी कार्यक्रम की तरह ही है। भारत की सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन (सीओएआई) के अनुसार यह देश में सबसे बड़ा Tech Show शो हो रहा है जिसमें कई देशी—विदेशी मोबाइल फोन कंपनियों समेत 5000 से अधिक लोग हिस्सा ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में 25 शेसन होंगे जिनमें 100 से ज्यादा स्पीकर्स अपने विचार रखेंगे।

 

यहां से करें रजिट्रेशन
इंडिया मोबाइल कांग्रेस के लिए एक आधारिक वेबसाइट http://indiamobilecongress.com/
भी जारी की गई है जहां से आप आॅनलाइन Free Registrations करवा सकते हैं। http://indiamobilecongress.com/Registration पर जाकर आप डेलीगेट, विजिटर, स्टार्ट—अप्स, एग्जिबिटर, पार्टनरशिप, स्पीकर और मीडिया के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो