scriptJio Phone की डिलीवरी 5 से 10 सितंबर के बीच होगी शुरू, ऐसे करें ऑफलाइन बुकिंग | Jio Phone Booking at Jiocom Jio app and retail stores Delivery soon | Patrika News

Jio Phone की डिलीवरी 5 से 10 सितंबर के बीच होगी शुरू, ऐसे करें ऑफलाइन बुकिंग

Published: Aug 27, 2017 02:00:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Jio Phone फोन की एडवांस बुकिंग 30 लाख का आंकड़ा कर चुकी है पार

Jio Phone image

Jio Phone image

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जिओ की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com तथा MyJio एप के जरिए की जा रही है। हालांकि प्री बुकिंग शुरू होते ही जिओ की वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया था तथा साथ ही जिओ एप पर बुक करने का ऑप्शन भी नहीं दिख रहा था। लेकिन थोड़ी देर बाद ही इस खराब को ठीक कर लिया गया था। आपको बता दे कि Jio Phone की प्रीबुकिंग ऑनलाइन के अलावा आॅफलाइन यानी रिटेल स्टोर्स पर भी की जा रही है। इसको आप जिओ के आॅथोराइज्ड स्टोर पर जाकर बुक करवा सकते हैं।

 

500 रुपए देने होंगे एडवांस
हालांकि जिओ रिटेलर्स की ओर से कहा जा रहा है कि उनके 1 दिन में सिर्फ 80 बुकिंग ही लेने के लिए कहा गया है। रोज 80 फोन थोड़ी देर में ही बुक हो जाते हैं और इसके लिए फिलहाल आपको पहले आओ और पहले पाओ आधार पर काम करना होगा। लेकिन जल्द ही रिटेल स्टोर्स पर बुकिंग का आंकड़ा बढ़ सकता है। जिओफोन की डिमांड काफी है और इसकी ऑफलाइन प्री—बुकिंग के लिए 500 रुपए एडवांस लिए जा रहे है। Jio Phone लेने वाले ग्राहको यह पेमेंट करने के लिए दो ऑप्शन दिए जा रहे हैं। इनमें पहला आॅप्शन यह है कि यदि आप चाहें तो जिओ स्टोर में आकर अपना बुक किया हुआ फोन ले सकता है। इसके अलावा दूसरे आॅप्शन के तहत आपके घर पर फोन की होम डिलिवरी कर दी जाएगी। यहय फोन आॅफलाइन बुक कराने के बाद ग्राहक के पास एक मैसेज आता है।

 

5 से 10 सितंबर के बीच शुरू होगी डिलीवरी
खबर है कि Jio Phone की डिलिवरी 5 से 10 सितंबर के बीच शुरू की जा रही है। हालांकि इसकी डिलिवरी को लेकर अभी तक जियो स्टोर संचालक पक्की नहीं कह रहे। कहा जा रहा है कि यदि फोन की होम डिलिवर चाहिए तो पूरे पैसे पहले देने होंगे यानी 1500 रुपए। खबर है कि जिओफोन की बुकिंग के कुछ ही घंटों में इसके लिए 30 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया है। वहीं, कंपनी का लक्ष्य हर हफ्ते रिटेल स्टोर्स पर 50 लाख जियोफोन उपलब्ध कराने का है ताकि ग्राहकों तक यह जल्द से जल्द पहुंच सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो