कार्बन ने इस स्पेशल फीचर के साथ लॉन्च किया 'ऑरा नोट 2' स्मार्टफोन

कार्बन ने इस स्पेशल फीचर के साथ लॉन्च किया 'ऑरा नोट 2' स्मार्टफोन

Kamal Rajpoot | Publish: Jun, 23 2017 12:30:00 PM (IST) मोबाइल

'ऑरा नोट 2' एंड्रायड 7.0 (नूगा) ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 1.25 गीगाहट्र्ज का क्वैड कोर प्रोसेसर 2GB रैम के साथ साथ है।  इस स्मार्टफोन की कीमत 6490 रुपए रखी गई है।

नई दिल्ली। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कार्बन ने गुरुवार को कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-आधारित समाधान वाले स्मार्टफोन 'ऑरा नोट 2' लांच किया।  इस स्मार्टफोन की कीमत 6490 रुपए रखी गई है।

कार्बन मोबाइल्स के कार्यकारी निदेशक शशिन देवसरे ने कहा, "इसके साथ हमारा लक्ष्य उपयोगकर्ताओं के अनुभव को समृद्ध बनाना है। यह सरलीकृत प्रौद्योगिकी और नवीनता का संगम है, 'ऑरा नोट 2' निश्चित रूप से ग्राहकों की पसंदीदा स्मार्टफोन बनेगी।"

'ऑरा नोट 2' एंड्रायड 7.0 (नूगा) ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 1.25 गीगाहट्र्ज का क्वैड कोर प्रोसेसर 2GB रैम के साथ साथ है। इसमें 16GB का स्टोरेज है जिसे 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक 4G/VOALTE फोन है जो 13MP का मुख्य कैमरा और 5 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है तथा इसमें 2,900 mAh की बैटरी लगी है।

इस डिवाइस के साथ एक 'विस्तोसो' नाम का एप आता है जो प्रयोक्ता किसी कपड़े का तस्वीर खींच कर उसे ऑनलाइन साइट पर सर्च करने की सुविधा मुहैया कराता है, क्योंकि इस एप का एआई इंजन कपड़े के प्रिंट, पैटर्न और रंग को स्वचालित रूप से पहचान लेता है और प्रासंगिक परिणाम दिखाता है।

Ad Block is Banned