scriptफ़ोन चोरी होने के बाद ऐसे सेफ रख सकते हैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट | keep safe your social meediya account by this trick | Patrika News
मोबाइल

फ़ोन चोरी होने के बाद ऐसे सेफ रख सकते हैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट

आज इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने WhatsApp अकाउंट को सेफ रख सकते हैं।

Dec 30, 2018 / 01:11 pm

Vineet Singh

social media

फ़ोन चोरी होने के बाद ऐसे सेफ रख सकते हैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि जब आप अपने स्मार्टफोन को कहीं पर भूल जाते हैं और फिर ये दोबारा आपको नहीं मिलता है ऐसे में आपको काफी दिक्कत हो जाती है, बता दें कि स्मार्टफोन खो जाने से आपको काफी समस्या हो सकती है क्योंकि इसमें आपके कई सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स ओपन रहते हैं ऐसे में ये जरूरी होता है कि आप अपनी सोशल मीडिया अकाउंट्स को चोरी होने के बाद भी सेफ रख सकें। आज इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने WhatsApp अकाउंट को सेफ रख सकते हैं।
सिम कार्ड ब्लॉक कराएं

अगर आपका स्मार्टफोन चोरी हो जाता है या फिर ये खो जाता है तो आप सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में पड़े हुए सिम कार्ड को ब्लॉक करवाएं, ऐसा करने से आपके सिम कार्ड का कोई गलत इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। आपको बता दें कि ऐसा करने से आपका व्हाट्सऐप अकाउंट वैरिफाई नहीं हो सकेगा। इसके बाद नया सिम कार्ड लेकर अपने नए फोन पर व्हाट्सऐप अकाउंट ऐक्टिवेट करना चाहिए। इसके बाद आप अपना पुराना डेटा वापस रीस्टोर कर सकते हैं।
व्हाट्सऐप को करें ई-मेल

आप अगर चाहें तो WhatsApp को मेल भेजकर अपना अकाउंट डिलीट करने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं ऐसे में अगर आपका अकाउंट डीएक्टिवेट नहीं होता है तो 30 दिन बाद कंपनी खुद ही इसे डिलीट कर देती है।

Home / Gadgets / Mobile / फ़ोन चोरी होने के बाद ऐसे सेफ रख सकते हैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो