फ़ोन चोरी होने के बाद ऐसे सेफ रख सकते हैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट

आज इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने WhatsApp अकाउंट को सेफ रख सकते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 30 Dec 2018, 01:11 PM IST

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि जब आप अपने स्मार्टफोन को कहीं पर भूल जाते हैं और फिर ये दोबारा आपको नहीं मिलता है ऐसे में आपको काफी दिक्कत हो जाती है, बता दें कि स्मार्टफोन खो जाने से आपको काफी समस्या हो सकती है क्योंकि इसमें आपके कई सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स ओपन रहते हैं ऐसे में ये जरूरी होता है कि आप अपनी सोशल मीडिया अकाउंट्स को चोरी होने के बाद भी सेफ रख सकें। आज इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपने WhatsApp अकाउंट को सेफ रख सकते हैं।

सिम कार्ड ब्लॉक कराएं

अगर आपका स्मार्टफोन चोरी हो जाता है या फिर ये खो जाता है तो आप सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में पड़े हुए सिम कार्ड को ब्लॉक करवाएं, ऐसा करने से आपके सिम कार्ड का कोई गलत इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। आपको बता दें कि ऐसा करने से आपका व्हाट्सऐप अकाउंट वैरिफाई नहीं हो सकेगा। इसके बाद नया सिम कार्ड लेकर अपने नए फोन पर व्हाट्सऐप अकाउंट ऐक्टिवेट करना चाहिए। इसके बाद आप अपना पुराना डेटा वापस रीस्टोर कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप को करें ई-मेल

आप अगर चाहें तो WhatsApp को मेल भेजकर अपना अकाउंट डिलीट करने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं ऐसे में अगर आपका अकाउंट डीएक्टिवेट नहीं होता है तो 30 दिन बाद कंपनी खुद ही इसे डिलीट कर देती है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned