scriptLenovo K8 Note स्मार्टफोन 9 अगस्त को भारत में लांच होगा | Lenovo K8 Note smartphone to launch in India on August 9 | Patrika News

Lenovo K8 Note स्मार्टफोन 9 अगस्त को भारत में लांच होगा

Published: Jul 31, 2017 06:44:00 pm

चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो 9 अगस्त को भारत में अपनी प्रमुख डिवाइस K8 Note की शुरुआत करेगी।

Lenovo K8 Note smartphone

Lenovo K8 Note smartphone

नई दिल्ली। चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो 9 अगस्त को भारत में अपनी प्रमुख डिवाइस ‘के8 नोट’ की शुरुआत करेगी। सोमवार को कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया, नया किलर नोट (इस श्रंखला का पूर्ववर्ती स्मार्टफोन का नाम) नौ अगस्त 2017 को आ रहा है।

इससे पहले, इस प्रकार की उम्मीद की गई थी कि लेनोवो का ‘नोट’ सीरीज का अगला स्मार्टफोन ‘के7 नोट’ होगा। हालांकि लेनोवो द्वारा ‘के7 नोट’ से अलग दूसरे मॉडल का स्मार्टफोन लाने के निर्णय के कारण का पता नहीं चल सका है।

चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ‘वनप्लस’ भी अपने ‘वनप्लस 3टी’ के बाद इस मॉडल की नई सीरीज के ‘4 नंबर’ और ‘वनप्लस 5’ को लांच करने से अपने हाथ खींच लिए हैं। इसी तरह, दक्षिण कोरिया की तकनीकी प्रमुख सैमसंग ने भी पिछले वर्ष ‘गैलेक्सी नोट 6’ की जगह ‘नोट 7’ स्मार्टफोन को लांच किया था।

आगामी ‘के8 नोट’ के आने की खबरें गीकबेंच नामक बेंचमार्किं ग साइट पर प्रकाशित हुई थीं, जिसमें बताया गया था कि इसमें 4 जीबी रैम के साथ डेका-कोरा मीडियाटेक हेलियो एक्स20 हेलियो एओसी लगी हुई है। स्मार्टफोन एंड्रॉएड 7.1.1 नूगा ओएस पर चलेगा। इसकी भी उम्मीद है कि इसमें 1920 गुना 1080 पिक्सल के साथ 5.5 इंच की स्क्रीन लगी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो