Mi 10 सीरीज और POCO F2 Pro को मिलने जा रहा Android 11 Beta 1 अपडेट

  • Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा Android 11 Update
  • Mi 10 Series, Poco F2 Pro के लिए रोलआउट होगा Android 11 Beta 1

By: Pratima Tripathi

Published: 12 Jun 2020, 12:05 PM IST

नई दिल्ली। गूगल ने Android 11 का बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस इस बीटा वर्जन ( Android 11 Beta 1 ) को पिक्सल डिवाइस के लिए रोलआउट किया गया है। इस बीच शाओमी ने अपने ट्विटर अकाउंटट पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि जल्द ही शाओमी Mi 10, Mi 10 Pro और POCO F2 Pro स्मार्टफोन्स को ऐंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट ( Android 11 Beta 1 Update ) मिलने जा रहा है। वहीं ओप्पो ने भी ऐलान किया है कि Find X2 सीरीज के लिए ये अपडेट जारी किया जाएगा।

Android 11 की खासियत

इसके आने के बाद स्मार्टफोन में इन-बिल्ट स्क्रीन रिकॉर्डर ( Screen Recorder) मिलेगा। इसके अलावा विडियो रिकॉर्ड करते समय नोटिफिकेशन म्यूट ( Mute Notification) करने का फीचर मिलेगा। साथ ही Settings में जाकर फोन की टच सेंसिटिविटी को बढ़ा सकेंगे। वहीं इसके आने के बाद यूजर्स को Notification History का ऑप्शन मिलेगा, जिसके बाद किसी भी नोटिफिकेशन के मिस होने का डर नहीं होगा। साथ ही जो ऐप लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं किए जाएंगे, उनसे ऑटोमैटिकली कैमरा, लोकशन, स्टोरेज आदि की परमिशन छीन ली जाएगी। Power Menu बदल जाएगा और नए शॉर्टकट्स मिलेंगे। एंड्रॉयड 11 में नया मीडिया प्लेयर मिल जाएगा।

15 जून को OnePlus 8 Pro की भारत में पहली सेल, जानिए ऑफर्स व कीमत

Mi 10 स्पेसिफिकेशन्स

गौरतलब है कि Mi 10 5जी को इस साल भी भारत में लॉन्च किया गया है। Mi 10 5G स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और फोन को ग्रीन व ग्रे कलर में उतारा गया है। इसमें इंन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए रियर में चार कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 108-मेगापिक्सल का सेंसर, दूसरा 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, तीसरा 2-मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और चौथा 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 4,780mAh की बैटरी दी गयी है जो 30W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned