scriptMWC 2018 में भी छा गया जिओ! जीता बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स अवॉर्ड | MWC 2018 : Reliance Jio wins best mobile operator award | Patrika News

MWC 2018 में भी छा गया जिओ! जीता बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स अवॉर्ड

Published: Feb 28, 2018 10:55:27 am

Submitted by:

Anil Kumar

MWC 2018 में रिलायंस जिओ ने बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स अवॉर्ड जीता है

Reliance Jio

भारत में जबरदस्त पॉपुलरिटी पाने वाली रिलायंस जिओ इन्फोकॉम लिमिटेड ने अपने टेक्नोलॉजी पार्टनर सिस्को के साथ मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (ग्लोमो) अवार्ड्स 2018 में ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स अवॉर्ड जीता है। इसके अलावा जिओटीवी ने जिओ डिजिटल लाइफ को साकार करने के लिए ‘बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट वर्ग में अवॉर्ड जीता है। मोबाइल इंडस्ट्री के ऑस्कर माने जाने वाले इन अवॉर्डस, द ग्लोमो अवॉर्डस को डिवाइसेज, तकनीकों और एप्लीकेशंस से लेकर स्वास्थ्य, शिक्षा और वीयरएबल टैक्नोलॉजीस तक अलग अलग वर्गों में इनोवेशन और योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।

कहा गया है की एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ वैश्विक स्तर पर 4जी नेटवर्क, सस्ती डेटा और डिजिटल सेवाएं प्रदान करके और अभिनव तकनीकी और व्यावसायिक दृष्टिकोणों को प्रदान करके भारत को डिजिटली रूप से सशक्त राष्ट्र बनाने में जिओ के शानदार अंदाज से इस क्षेत्र में प्रवेश किया और लगातार मेहनत करते हुए ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है। बताया गया है की यह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग की प्रतिबद्धता और सक्रिय भागीदारी से संभव हो पाया है। इससे ऑपरेटर के लिए सही प्लेटफार्म और ढांचे को अलग-अलग और पूरे भारत में संपूर्ण महत्व प्रदान करने के लिए सही व्यवस्था का निर्माण किया गया है।

इस पर भारत के संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने कहा की यह राष्ट्रीय गौरव की बात है कि भारत से एक इनोवेटिव एवं नई मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी को सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर मान्यता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि हम विशेष रूप से संतुष्ट हैं कि भारत इस डिजिटल नेतृत्व के साथ वैश्विक स्तर पर पहुंच कर आगे बढ़ रहा है। श्री सिन्हा एमडीसी में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं और भारत की नई वैश्विक डिजिटल नेतृत्व की पहल का प्रतिनिधित्व एवं प्रचार कर रहे हैं।


शहरी और ग्रामीण भारत में जिओ व्यापक और इनोवेटिव पेशकशों से बहुत ही कम समय में डेटा यूज के पैटर्न को बदल दिया और भारत को दुनिया भर में मोबाइल डेटा के सबसे बड़े यूजर के रूप में बदल दिया है। जिओ के जरिए लाखों भारतीय पहली बार डिजिटल जीवन शैली को गले लगाने में सक्षम हुए हैं। जिओ ने लॉन्च के 16 महीनों के भीतर, दिसंबर 2017 तक 160 लाख से अधिक ग्राहकों का विशाल आधार बना लिया है।

जिओ के प्रेसिडेंट मैथ्यू ओमेन ने कहा कि हम सिस्को के साथ संयुक्त प्रयास में इस प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता को प्राप्त करने पर बेहद उत्साहित हैं, यह वास्तव में भारत के लिए एक जीत है। हम भारत में डिजिटल क्रांति में निरंतर इनोवेशन और जारी नेतृत्व के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो