scriptMWC 2018: वीवो ने उतारा आधी स्क्रीन में फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन | MWC 2018: Vivo Unveils 'Apex' FullView Concept Smartphone | Patrika News

MWC 2018: वीवो ने उतारा आधी स्क्रीन में फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन

Published: Feb 27, 2018 06:09:47 pm

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने यहां सोमवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में एपेक्स नाम का ‘फुल व्यू’ कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश किया।

vivo
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने यहां सोमवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में एपेक्स नाम का ‘फुल व्यू’ कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश किया। इस स्मार्टफोन में दुनिया का सबसे बड़ा स्क्रीन टू बॉडी अनुपात है और आधी स्क्रीन में डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक है। मोहबाइल जगत में पहली डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक के साथ कंपनी के पहले उपकरण एक्स2- प्लस यूडी को जनवरी में अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2018 (सीईएस) में पेश किया गया था।
वीवो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एलेक्स फेंग ने एक बयान में कहा, “हम हर नए उत्पाद के साथ तकनीक और नवाचार को लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारी मजबूती को दिखाता है और एपेक्स इसका कोई अपवाद नहीं है। एपेक्स का डिजाइन हमारे नवाचार प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।”
वीवो एपेक्स में टॉप और किनारे वाले बेजेल 1.8 एमएम के हैं जो मोबाइल जगत में सबसे पतले हैं और 4.3 एमएम के बॉटम बेजेल व स्क्रीन टू बॉडी अनुपात 98 फीसदी तक बढ़ाया गया है। स्मार्टफोन निर्माता ने एपेक्स फोन में दुनिया की पहली फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक का प्रयोग किया है जिसके कारण फोन की ओएलईडी स्क्रीन का निचला हिस्सा फिंगरप्रिंट के रूप में देखा जा सकता है।
स्पेन के बार्सिलोना शहर में MWC 2018 का आयोजन शुरू हो चुका है। इस इवेंट में दुनियाभर की टेक्नोलॉजी कंपनियां अपने—अपने प्रोडक्ट्स पेश कर रही है। इन्हीं में शामिल नोकिया ने भी अपने दो नए 4जी स्मार्टफोन पेश किए है। इनमें नोकिया 7 प्लस और Nokia 8110 4G Banana Phone शामिल है। नोकिया के इस फोन को केले की डिजाइन में लाया गया है जो अनोखी है। टेक्नॉलजी के इस महाकुंभ में नोकिया 7 प्लस ने सबको आकर्षित किया है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा और और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन ओएस पर काम करता है। अंतरराष्ट्रीय मार्कट में इसकी कीमत EUR 399 रखी गई है। यह स्मार्टफोन भारत में अप्रैल की शुरुआत में उपलब्ध होने जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो