scriptबढ़ें हुए दाम में ग्राहकों को पुराने फीचर्स वाला Jio Phone थमा गयी कंपनी! | new launch Jio Phone 2 is very much similar to old Jio phone | Patrika News

बढ़ें हुए दाम में ग्राहकों को पुराने फीचर्स वाला Jio Phone थमा गयी कंपनी!

Published: Jul 06, 2018 08:06:41 am

Submitted by:

Vineet Singh

Jio Phone 2 के लॉन्च होने के बाद से इसे लेकर कई तरह की आशंकाए जताई जा रही हैं।

reliance jio phone 2

बढ़ें हुए दाम में ग्राहकों को पुराने फीचर्स वाला Jio Phone चिपका गयी कंपनी!

नई दिल्ली: गुरुवार को रिलायंस जियो की सालाना आम बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश के सामने अपने कई महत्तवाकांक्षी प्रोजेक्ट्स को पेश किया, इन प्रेजेक्ट्स में Jio की सस्ती ब्रॉडबैंड सर्विस Giga Fiber और Jio फोन 2 शामिल हैं, इसके अलवा भी कंपनी ने कई प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है। बता दें कि Jio Phone 2 के लॉन्च होने के बाद से इसे लेकर कई तरह की आशंकाए जताई जा रही हैं। जहां कंपनी इस फोन को पिछले साल लॉन्च हुए Jio Phone से बेहतर बता रही है वहीं इस फ़ोन के फीचर्स को देखा जाए तो ये ज्यादा ख़ास नहीं है।
बता दें कि जहां पिछले साल लॉन्च किए गए Jio Phone में बेहद ही मामूली फीचर्स दिए गए थे वहीं Jio Phone 2 में फीचर्स की लिस्ट थोड़ी लंबी है, साथ ही में इस फोन में अब आप आसानी से फेसबुक, व्हाट्सऐप जैसे फीचर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए जियो फ़ोन की कीमत महज 1500 रुपये थी वहीं नये जियो फ़ोन की कीमत 2,999 रुपये होगी। जियो फ़ोन 2 का लुक भी इस बार क्वर्टी फ़ोन वाला दिया गया है लेकिन जो बात लोगों को परेशान कर रही है वो है इस फ़ोन का कैमरा जो बेहद ही कम रिजोल्यूशन का है।
बता दें कि स्पेसिफिकेशन के हिसाब से जियो के दोनों ही फ़ोन्स में ज्यादा अंतर नहीं है ऐसे में ग्राहक एक दो एक्स्ट्रा फीचर्स के लिए लगभग 3,000 रुपये क्यों खर्च करेंगे ये सोचने की बात है, फिलहाल कंपनी ने बड़े शानदार तरीके से इस फोन को लॉन्च किया था लेकिन यूजर्स का पक्ष देखें तो Volte और WhatsApp के अलावा इस फ़ोन में पिछले फ़ोन से ज्यादा कुछ अलग नहीं है जो ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। जानकारी के अनुसार जियो के इस फीचर फोन की सेल 15 अगस्त 2018 से शुरू होगी। फ़िलहाल कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो