जरा संभलकर! आपके फोन को पलभर में क्रैश कर सकता है वायरल वीडियो

इस समय ऑनलाइन वीडियो वायरल हो रहा है जो फोन को क्रैश कर देता है

Anil Kumar Jangid

November, 2412:32 PM

नई दिल्ली। इस समय ऑनलाइन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है iPhone पर चलते ही उसें स्‍लो कर करके पलभर में क्रैश कर देता है। यह एक प्रैंक वीडियो है जिसका आईफोन पर बेहद खतरनाक असर होता है। यह वीडियो 3 सेकेंड की MP4 क्लिप है। इस वीडियो में कोई व्यक्ति  बेड के पास खड़ा दिखता है और स्‍क्रीन पर 'हनी' लिखा दिखाई देता है।

क्लिप चलाने पर होता है ऐसा
आईफोन में एक बार यह क्लिप चलाने पर वह कुछ सेकेंड्स के लिए तो यूज किया जा सकता है। इसके बाद फिर वह धीमा होने लगता है और अंत में शट डाउन हो जाता है। यह वीडियो iPhone 4 से लेकर iPhone7 तक को क्रैश कर सकता है। हालांकि कई मामलों में शटडाउन के बाद फिर से फोन को चलाए जाने में सफलता हासिल हुई है लेकिन कई हमेशा के लिए शटडाउन हो गए हैं।

विशेषज्ञ नहीं लगा पा रहे पता
विशेषज्ञ यह पता नहीं लगा पा रहे हैं कि आखिर इस वीडियो के कारण क्‍यों आईफोन शटडाउन हो रहा है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वीडियो में कोई बग है जिस वजह से iPhone क्रैश हो रहा है। आपको बता दें कि इस तरह का प्रैंक पिछले साल भी टेक्‍स्‍ट मैसेज के तौर पर आया था। फिर इस साल जनवरी में एक वेबसाइट crashsafari.com के जरिए प्रैंक आने की बात कही गई थी। अगर आप गलती से इस लिंक पर चले जाएं तो एक बार फोन को रीबूट जरूर करें क्‍योंकि इससे आपका हैंडसेट फिर से ऑन हो सकता है।

इस वीडियो में देखें कि फोन को कैसे क्रैश करती ये क्लिप

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned