scriptNokia 7 Plus के लिए आया एंड्रॉयड 8.1 Oreo OTA अपडेट | Nokia 7 Plus gets Android Oreo 8.1 OTA Update | Patrika News

Nokia 7 Plus के लिए आया एंड्रॉयड 8.1 Oreo OTA अपडेट

Published: Apr 12, 2018 04:23:15 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में भी उतारा जा रहा है

Nokia 7 Plus

नोकिया पेरेंट कंपनी एचएमडी ग्लोबल जल्द ही भारत में अपने Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने इसके लिए एंड्रॉयड 8.1 Oreo का अपडेट जारी किया है। इस स्मार्टफोन के नए अपडेट में सिक्यूरिटी पैच भी दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने MWC 2018 में ही पेश कर दिया था। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत काम करता है।


नोकिया 7 प्लस के साथ ही कंपनी ने अपने अन्य हैंडसेट्स के लिए भी यह अपडेट जारी किया है। हालांकि इस लिस्ट में नोकिया 2 स्मार्टफोन को शामिल नहीं किया गया है। भारत में भी Nokia 7 Plus स्मार्टफोन एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट दे दिया गया है। इस नए अपडेट का साइज 590MB है।


इस अपग्रेड के साथ इस नए अपडेट में स्मार्टफोन को बढ़िया बैटरी मैनेजमेंट भी दिया गया है। इस नए अपडेट में यूजर्स को अपनी बैटरी की खपत को कम करने में भी काफी मद्दद मिलेगी। इसके साथ ही इस पॉवर मेनू की सेटिंग में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस नए अपडेट के बाद स्मार्टफोन में आपको किसी ब्लूटूथ द्वारा कनेक्ट डिवाइस की बैटरी प्रतिशत के बारे में जान पाएंगे।


Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन को भारत में एक 6 इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले स्क्रीन दी जा रही है। इस स्मार्टफोन को भी 6000 सीरीज के एल्युमीनियम से निर्मित किया गया है। स्मार्टफोन में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। इस स्मार्टफोन को कार्ल जिंस लेंस के साथ लॉन्च किया गया है।


कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए कहा गया है की यह नोकिया की ओर से 2 दिन की बैटरी लाइफ के वादे के साथ लॉन्च लाया गया है। इस स्मार्टफोन को आप ब्लैक कॉपर और वाइट कॉपर रंगों में ले सकते हैं। नोकिया 7 प्लस स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है इस कैमरा में आपको एक 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एक 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, यह कैमरा आपको 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिल रहा है। फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

 

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को Rs 25,999 की कीमत में लाया जा रहा है। इस स्मार्टफोन की प्रीबुकिंग 20 अप्रैल से शुरू की जा सकती और बिक्री 30 अप्रैल से शुरू होगी। नोकिया के इस नए स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया के साथ साथ नोकिया मोबाइल स्टोर्स के साथ साथ कुछ चुनिन्दा आउटलेट्स से भी खरीदा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो