script

नए साल में Nokia का धमाका! लेकर आ रही 7 कैमरों वाला मोबाइल फोन

Published: Jan 23, 2018 10:13:30 am

Submitted by:

Anil Kumar

HMD Gloabl अपने Nokia ब्रैंड के तहत लेकर आ रही है सात कैमरों वाला स्मार्टफोन

Nokia Mobiles

HMD Gloabl अपने Nokia ब्रैंड के तहत जल्द ही नया स्मार्टफोन लेकर आ रही है। यह स्मार्टफोन पीछे की तरफ 5 लेंस वाला होगा जिसको पेंटा लेंस कहा जा रहा है। इसके अलावा इसमें आगे की तरफ ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। इस तरह से कुल मिलाकर इसमें 7 कैमरे होंगे।

 

ताईवान की कॉन्ट्रैक्ट पर मोबाइल फोन्स बनानेे वाली कंपनी Foxconn में काम करने वाले Baidu के सूत्र की ओर से कहा गया है की Nokia अभी हाई-एंड कैमरा स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है। इसमें पांच कैमरे पीछे और दो कैमरे आगे हैं। यह दिखने में Nokia OZO VR कैमरा जैसा है। माना जा रहा है कि इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा चीन की Huawei भी पांच कैमरों वाला P 20 लेकर आ रही है। इस फोन के पीछे की तरफ 3 कैमरा और आगे की तरफ 2 कैमरे होंगे। माना जा रहा है कि नोकिया अपने इस हैंडसेट को इस साल अंत तक लॉन्च करेगी।

 

Xiaomi लेकर आई मेटल बॉडी और दो कैमरे वाला Mi 6X स्मार्टफोन

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।यह स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए गए Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन की अगली जनरेशन वाला है। इस स्मार्टफोन के आगामी फोन के तौर पर दुनिया के अन्य मार्केट्स में Xiaomi Mi A1 को स्टॉक एंड्रायड के साथ उतारा गया है।

इस नए स्मार्टफोन की इंटरनेट पर एक नई फोटो लीक हुई है जो इसके बैक कवर की है। यह जानकारी चीन की सोशल मीडिया साईट वेइबो द्वारा दी गई है। यह फोटो Xiaomi Mi 5X और Xiaomi Mi A1 से काफी मिलती—जुलती है। इसमें एक मेटल बॉडी भी दी गई है। इसके एंटेना बैंड्स को प्लास्टिक कवर में लाया गया है। इस फोन से पहले आए मॉडल्स की तुलना में यहकुछ बदलाव वाला है।

इस स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें कैमरा सेंसर्स को वर्टिकली रखा गया है। इसमें दिया गया कैमरा मोड्यूल स्मार्टफोन इस स्मार्टफोन के टॉप-लेफ्ट कार्नर पर स्थित है। यह ठीक एपल iPhone X की तरह है। इसमें कैमरे के साथ LED फ्लैश भी है जो दोनों कैमरा के बीच में स्थित है।

ट्रेंडिंग वीडियो