लॉन्च से पहले Xiaomi Redmi Y2 के प्राइज का हुआ खुलासा, यहां पढ़िए कीमत

लॉन्च से पहले Xiaomi Redmi Y2 के प्राइज का हुआ खुलासा, यहां पढ़िए कीमत

| Updated: 04 Jun 2018, 11:12:57 AM (IST) मोबाइल

इस ट्विटर हैंडल से स्मार्टफोन के फोेेटो के साथ Redmi S2 ही Redmi Y2 के नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा इसकी पुष्टी भी की है।

नई दिल्ली: चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi 7 जून को भारत में Redmi Y2 पेश करेगी। हालांकि यह हैंडसेट पहले से ही चीन में Redmi S2 के नाम से लॉन्च कर दिया गया है। इस हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी हमने पहले ही आप को दे दी थी। लेकिन इस फोन की कीमत भारत में कितनी होगी यह साफ नहीं हो सका था। अब इस स्मार्टफोन की कीमत अॉनलाइन लिक्ड हुई है।

यह भी पढ़े: नाम बदल कर Xiaomi 7 जून को भारत में यह Smartphone करेगी पेश

बता दें, एक 15 साल के लड़के ने अपने ट्विटर हैंडल से Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में ट्वीट किया है। ट्विटर पर इस लड़के का अकाउंट इशान अग्रवाल नाम से है। इसने स्मार्टफोन के फोेेटो के साथ Redmi S2 ही Redmi Y2 के नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा इसकी पुष्टी भी की है। साथ ही उसके इस स्मार्टफोन के आने वाले कलर वेरिएंट का भी खुलासा किया है जो डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ कलर में उपलब्ध कराया जाएगा।

कीमत
Redmi Y2 स्मार्टफोन के लिक्ड हुई कीमत की बात करे तो 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये और 4 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये है।

स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। फोन में दो वेरिएंट दिए गया है। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। साथ ही कंपनी ने इस फोन में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं।

यह भी पढ़े: अब Mobile App के जरिए होगी चुनावों की निगरानी, जाने क्यों लिया गया यह फैसला

कनेक्टिविटी
फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर दिया गया हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट भी मौजूद हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73x77.26x8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। फोन को 3080 एमएएच की बैटरी पावर देने का काम करेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned