scriptअब नहीं बेचा जाएगा Realme 1, जानिए क्या है पूरा मामला | Realme 1 3GB variant discontinued in India | Patrika News

अब नहीं बेचा जाएगा Realme 1, जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 02:31:10 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

अब यूजर्स Realme 1 के 3 जीबी रैम वेरिएंट को नहीं खरीद सकेंगे, क्योंकि कंपनी ने इसे न बेचने का फैसला किया है।

realme

अब नहीं बेचा जाएगा Realme 1, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: Realme 2 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी पहली सेल 4 सितंबर को की जाएगी। लेकिन इस बीच यूजर्स के बुरी खबर यह आयी है कि Realme 1 के 3 जीबी रैम वेरिएंट को नहीं बेचा जाएगा। इस फोन को मई में तीन रैम वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था, जिसमें 3 जीबी रैम, 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम शामिल है।
माना जा रहा है कि Realme 1 के 3 जीबी रैम को बंद करने का प्लान इसलिए किया गया है, क्योंकि realme 2 के 3 जीबी को भी 8,990 रुपये में की कीमत में पेश किया गया है और इसमें दो रियर कैमरे और फिंगरप्रिट सेंसर जैसे दमदार फीचर दिए गए है। ऐसे में यह बाजार में Realme 1 को टक्कर दे सकता है। Realme 2 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपये रखी गयी है।
यह भी पढ़ें

अगर Facebook पर ‘Hi-Hello’ का दिया जवाब तो हो सकती है मौत, ‘वो’ लोग कर रहे ऐसी प्लानिंग

दरअसल, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि Realme 1 के 3 जीबी रैम वेरिएंट को अमेजन इंडिया और रियलमी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है। गौरतलब है कि Realme को भारत में Oppo के सब ब्रांड के तहत लाया गया है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया है कि अब Realme अलग ब्रांड के तहत काम करेगा।
बता दें कि इस साल Realme 1 को ब्लैक, ग्रे और रेड कलर में पेश किया गया है। इसमें 6-इंच IPS LCD डिसप्ले फुल Full HD+ रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल और 18:9 एस्पेक्ट रेशयो के साथ पेश किया गया है। Realme 1 ड्यूल सिम सपोर्ट करता है और एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ओएस पर चलता है। फोटोग्राफी के लिए रियर में 13MP और फ्रंट में 8MP का कैमरा है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,410mAh की बैटरी दी गयी है। फोन का वजन 158 ग्राम है।
वहीं Realme 2 में 6.2-इंच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशयो 19:9 है। हैंडसेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा-कोर SoC पर आधारित है। फोन में पावर के लिए 4,320mAh की बैटरी दी गयी है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में 13-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन को तीन कलर रेड, ब्लैक और ब्लू में उतारा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो