टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांड्स में इस चाइनीज कंपनी ने बनाई जगह, नई रिपोर्ट में आए चौंकाने वाले आंकडे

  • Realme टॉप 5 ब्रांड्स में से 4 नंबर में अपना दबदबा कायम रखा है।
  • स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी 15 क्षेत्रों में शीर्ष 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के रूप में उभरा है।

By: Mahendra Yadav

Published: 13 Feb 2021, 09:44 PM IST

चाइनीज स्मरार्टफोन कंपनियां नई—नई टेक्नोलॉजी और अच्छे फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। भारत सहित कई देशों में इन चाइनीज स्मार्टफोन्स की काफी डिमांड है। इनमें रियलमी (Realme) ब्रांड की काफी डिमांड है। Realme के स्मार्टफोन्स यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हैं। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्मार्टफोन मार्केट में टॉप 5 ब्रांड में रियलमी ने जगह बना ली है। एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि 2020 के चौथे क्वाटर महीने में स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी 15 क्षेत्रों में शीर्ष 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के रूप में उभरा है।

टॉप 5 में से 4 नंबर पर
कैनलीज ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी टॉप 5 ब्रांड्स में से 4 नंबर में अपना दबदबा कायम रखा है। रियलीमी 2020 के क्वाटर में दक्षिण पूर्व एशिया बाजार में शीर्ष पांच ब्रांडों में सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को बरकारार रखा है। बता दें कि भारत में भी रियलमी ब्रांड की काफी डिमांड है।

युवाओं की जरूरतों का रखेंगे ध्यान
रियलमी इंडिया एंड यूरोप रियलमी के सीईओ एंड वाइस प्रेसिडेंट माधव शेठ ने कहा, 'हमारा ‘डेयर टू लीप’ स्पिरिट, उल्लेखनीय कीमतों पर एक बेहतरीन प्रदर्शन और एस्थेटिक्स को ग्राहकों ने खूब प्यार दिया है। रियलमी युवाओं की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए साहस के साथ प्रयास करता रहेगा।'

realme.png

हाल ही लॉन्च किए सस्ते 5जी स्मार्टफोन
Realme ने हाल ही भारत में नई सीरीज X7 को लॉन्च किया। रियलमी ने इस सीरीज के तहत दो सस्ते 5जी स्मार्टफोन लॉन्च किए। रियलमी ने इन्हें Realme X7 5G और Realme X7 Pro 5G के नाम से बाजार में पेश किया। Realme X7 5G को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। रियलमी ने कहा, एक्स7 5जी को दो रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा – स्पेस सिल्वर और नेब्युला।

विभिन्न कीमतों वाले 5जी स्मार्टफोन लाएंगे
कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने एक बयान में कहा कि साल 2021 में हम भारत में 5जी लीडर बनने के अपने लक्ष्य को स्थापित कर लिया है। एक्स7 5जी सीरीज के साथ हमने अपने लक्ष्य की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाया है। देश के अधिक से अधिक लोगों में 5जी की पहुंच को आसान बनाने के लिए हमने एक विस्तारित प्लान बनाया है। इसलिए हम विभिन्न कीमतों वाले 5जी स्मार्टफोन लाएंगे।

Realme
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned