12 जून को लॉन्च होगा Xiaomi का Redmi 6, यहां जाने फीचर्स

12 जून को लॉन्च होगा Xiaomi का Redmi 6, यहां जाने फीचर्स

| Publish: Jun, 06 2018 03:54:02 PM (IST) | Updated: Jun, 06 2018 04:17:33 PM (IST) मोबाइल

इसकी जानकारी हमे चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शाओमी द्वारा आधिकारिक टीज़र जारी करने से मिली है।

नई दिल्ली: चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी अपना नया स्मार्टफोन 12 जून को लॉन्च करेगी। इस नए हैंडसेट को बीजींग में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी हमे चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शाओमी द्वारा आधिकारिक टीज़र जारी करने से मिली है। इससे पहले रेडमी 6 और रेडमी 6 एस को चीनी सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया था। हालांकि कंपनी ने इसकी वेरिएंट को लेकर कोई पुष्टी नहीं की है।

यह भी पढ़े: Patrika .com/gadget-news/how-to-access-free-wifi-at-railway-stations-1-2912572/">इस तरीके से 30 सेकंड में कनेक्ट कर सकते हैं रेलवे का फ्री Wifi, 1 मिनट में डाउनलोड होगी HD Video

12 जून को लॉन्च होने वाला यह हैंडसेट रेडमी 6 ही माना जा रहा है। इससे पहले रेडमी 5 सीरीज़ के मॉडल को भारत में पेश किया गए था। शाओमी के रेडमी 6 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद अब इसे भारत में कब तक पेश किया जाएगा, इसे लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें, मंगलवार को शाओमी ने वीबो के जरिए आने-वाले घोषणा की जानकारी दी थी। इसके बाद आज यानी बुधवार को शाओमी ने यहीं पर आधिकारिक तौर पर पोस्टर भी जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े: इंसानों के लिए जानलेवा है Google का ये डिवाइस, उठ रही है बैन करने की मांग

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रेडमी 6 को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जो 2 जीबी रैम व 16 स्टोरेज, 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज के साथ रहेगा।

Xiaomi Redmi 6 स्पेसिफिकेशन और कैमरा

रेडमी 6 स्मार्टफोन के फ्रांट में नॉच और सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 5.84 इंच का फूल एचडी + डिस्प्ले जो 19.9 रेशियों के साथ हो सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर रन करेगा। फोन में अॉक्टा कोर प्रोसेस के साथ 2.0 गिगाहट्ज, अनुमान के साथ स्नेपड्रेगन 625 मौजूद रह सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। फोन में पावर के लिए 3000 एमएएच की बैटरी मौजूद रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned