scriptIndia Mobile Congress 2017 में आया 299 रुपए का फोन | Rs 299 Mobile Detel D1 at Indian Mobile Congress 2017 | Patrika News

India Mobile Congress 2017 में आया 299 रुपए का फोन

Published: Sep 29, 2017 12:47:30 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे इस कार्यक्रम का आयोजन तीन दिन यानी 27 से 29 सितंबर हो रहा है।

Detel D1

Detel D1

27 सितंबर से इंडियन मोबाइल कांग्रेस इवेंट की शुरूआत हो चुकी है। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे इस कार्यक्रम का आयोजन तीन दिन यानी 27 से 29 सितंबर हो रहा है। इस इवेंट में दुनिया भर से 300 से ज्यादा टेक्नोलॉजी कंपनियां हिस्सा ले रही है। इनमें से एक भारतीय कंपनी डीटेल भी है जो इंडियन मोबाइल कांग्रेस के दौरान 299 मात्र रुपए का फोन का पर्दर्शन कर रही है। यह एक बेसिक फीचर फोन है जिसमें एक सिम लगाया जा सकता है। इस फोन के स्टॉल के बाहर भारी भीड़ जुटती और लोग इसे खरीदने में लगे हुए हैं। इस फोन को कपनी डिटेल डी1 मॉडल नेम से ऑनलाइन और ऑफलाइन बेच रही है। इस फोन के साथ एक साल की वारंटी भी दी जा रही है। कंपनी के मुताबिक यह उन लोगों के लिए एक खास फोन है जिन्होंने कभी फोन यूज नहीं किया। इस फोन में गाने भी सुने जा सकते हैं।

 

खराब होने पर नया मिलेगा
डिटेल कंपनी का कहना है कि उसके सर्विस सेंटर भी हैं यदि खरीदने के 7 दिन के अन्दर यह फोन खराब होता है तो इसे रिप्लेस किया जाएगा। हालांकि इसके साथ एक साल की वारंटी दी जा रही है। इसमें सिर्फ एक 2जी सिम लगती है। इस फोन को मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है। इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और शॉप क्लूज से खरीदा जा सकता है।

 

JioPhone टीवी केबल भी हुई डिस्पले
भारत में पहली बार आयोजित हुए इंडियन मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम में का आयोजन सेल्यूलर ऑपरेशन असोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) करा रही है। इसमें रिलायंस जिओ के 4G फीचर फोन के साथ लॉन्च हुई केबल भी प्रदर्शित की गई है। जिओ फोन के साथ इस जिओ टीवी केबल दिखाया गया जिसे आम टीवी में लगाकर जियो फोन से कनेक्ट करके टीवी देख सकते हैं।

 

बाइक और कार ट्रैकिंग डिवाइस
चीन की मोबाइल प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम ने भी यहां पर अपने कई गैजेट्स प्रदर्शित किए हैं। इनमें से कार और बाइक ट्रैकर सबसे खास है जिनके कार या बाइक में लगा कर इसकी रियलटाइम ट्रैकिंग की जा सकती है। यह डिवाइस कार या बाइक में ही लगी बैटरी से पावर लेता है। इससे रियल टाइम ट्रैक करने के लिए इसमे जीएसएम सिम लगाया जाता है। इसको एप के जरिए ट्रैक कर किया जा सकता तथा यह मोबाइल इंटरनेट से काम करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो