script25MP फ्रंट कैमरे के साथ Samsung Galaxy A8 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत | Samsung Galaxy A8 launched in India | Patrika News

25MP फ्रंट कैमरे के साथ Samsung Galaxy A8 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2018 01:23:32 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Samsung ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A8 लॉन्च किया है। इस हैंडसेट को भारत में 34,990 रुपये में बेचा जाएगा।

samsung

25MP फ्रंट कैमरे के साथ Samsung Galaxy A8 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली: Samsung ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A8 लॉन्च किया है। इस हैंडसेट को चीन में Samsung Galaxy A9 के नाम से पेश किया गया था। इस फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। Samsung Galaxy A8 की लॉन्चिंग से पहले फोन से जुड़ी कई जानकारी लीक हुई थी, लेकिन हैंडसेट के लॉन्च होते ही लीक हो रही खबरों पर विराम लग गया है।
Samsung Galaxy A8 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5D व 3D ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है और मेटल फ्रेम की बॉडी दी गयी है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है। इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 6 जीबी रैम में लॉन्च किया गया है और इसमें 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे एसडी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Oneplus 6 को टक्कर देने के लिए Oppo और Sony ने लॉन्च किए नए

smartphone

फोटोग्राफी की बात करें तो फोन के रियर में 16 मेगापिक्सल और 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में सेल्फी और वीडियो के लिए स्मार्ट ब्यूटी व अपर्चर f/2.0 के साथ 24 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फेस अनलॉक और फिंगर प्रिंट सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। पावर के लिए फोन में 3,700 MAH की बैटरी दी गयी है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में डुअल सिम, 4G वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ5, जीपीएस और 3.5mm हैडफोन जैक जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।
Samsung Galaxy A8 की भारत में कीमत 34,990 रुपये रखी गयी है और इसकी बिक्री 27 अगस्त से अमेजॉन इंडिया पर की जाएगी। ग्राहक इस हैंडसेट को सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं। वहीं 5 सितंबर से होगी रीटेल स्टोर पर की जाएगी। यूजर्स इसे ब्लैक और इवोरी व्हाइट कलर वेरियंट में मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो