scriptPlane के अंदर गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग, DGCA ने किया बैन | Samsung Galaxy Note 2 catches fire on IndiGo flight, DGCA bans this series of phone | Patrika News

Plane के अंदर गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग, DGCA ने किया बैन

Published: Sep 24, 2016 08:53:00 am

चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंडिग के दौरान एक कमर्शियल फ्लाइट में सैमसंग नोट 2 मोबाइल में आग लग गई…

Samsung Galaxy Note 2

Samsung Galaxy Note 2

नई दिल्ली। सैमसंग के स्मार्टफोन में आग और बैटरी ब्लास्ट का सिलसिला थम नहीं रहा है। चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंडिग के दौरान एक कमर्शियल फ्लाइट में सैमसंग नोट 2 मोबाइल में आग लग गई। भारत में सैमसंग में इस सेट में आग लगने का यह पहला मामला सामने नहीं आया है। बता दें कि इससे पहले भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन से जुड़ी ऐसी कई खबरें आई हैं। जिसके बाद कंपनी ने इसकी बिक्री पर रोक लगा दी थी। सभी यूजर्स से हैंडसेट वापस करने के लिए भी कहा था। बता दें कि इससे पहले गैलेक्सी नोट 7 फिर गैलेक्सी एस-7 और अब गैलेक्सी नोट 2 में आग लगने की खबर है।


इंडिगो फ्लाइट में हुआ ये वाकया
मोबाइल में आग लगने की घटना इंडिगो की कमर्शियल फ्लाइट हुई जो सिंगापुर से चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी तभी गैलेक्स नोट 2 में आग लग गई। नोट 2 फोन फ्लाइट की ओवरहेड बिन (ऊपर की तरफ बॉक्स) में रखा गया था जहां पैसेंजर अपने हैंड बैग वगैरह रखते हैं। इंडिगो के मुताबिक फ्लाइट नंबर 6ई-054 सिंगापुर से चेन्नई आने के दौरान कुछ पैसेंजर्स ने महसूस किया कि कुछ जल रहा है। डीजीसीए स्पॉक् सपर्सन के अनुसार इससे फ्लाइट में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ, साथ ही सभी पैसेंजर्स भी सुरक्षित हैं।



डीजीसीए ने पैसेंजर्स के लिए हिदायत जारी की
इस हादसे के बाद डीजीसीए ने पैसेजर्स के लिए हिदायत जारी करते हुए फ्लाइट में मोबाइल चार्जिंग पर बैन लगाया गया है। डीजीसीए के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट में सफर करने वाले सभी पैसेंजर्स उड़ान भरने से पहले अपने मोबाइल बंद करें। साथ ही उन्होंने सैमसंग के नोट सीरीज के स्मार्टफोन को फ्लाइट में ले जाने से मना किया है।


सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 के फीचर्स

डिस्प्ले : 5.5 inches (720 x 1280 pixels)
ऑपरेटिंग सिस्टम : एंड्रॉइड OS v4.4.2 किटकैट
प्रोसेसर : Quad-core 1.6 GHz, Cortex-A9
कैमरा : 8 MP रियर और 1.9 MP फ्रंट
बैटरी : Li-Ion 3100 mAh
नेटवर्क : 4G (LTE), 3G, 
कनेक्टिविटी : Wi-Fi 802.11, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ v4.0, microUSB v2.0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो