भारत आया Samsung Galaxy Note 8, ये फीचर्स हैं बेहद खास

Anil Jangid

Publish: Sep, 12 2017 01:27:00 (IST)

Mobile
भारत आया Samsung Galaxy Note 8, ये फीचर्स हैं बेहद खास

यूएस के बाद अब Samsung Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में लाया गया है

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की पॉपुलर टेक कंपनी सैमसंग अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 8 अब भारतीय मार्केट में भी लेकर आई है। कंपनी पहले इसे यूएस में उतारा था। यह सैमसंग में पॉपुलर हो चुकी Note सीरीज का स्मार्टफोन है जिसका आॅफिशियल लॉन्च भारत में 12 सितंबर को है। इसके अलावा आज ही Apple iPhone 8 भी लॉन्च हो रहा है। हालांकि आईफोन 8 को अभी यूएस में उतारने के बाद भारत में लाया जाएगा। इसके साथ ही एपल के एनिवर्सरी एडिशन को पहली बार दुनिया के सामने रखा जाएगा।

 

Samsung Galaxy Note 8 Launch Live
कंपनी सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के लॉन्च का लाइव स्ट्रीम भी कर रही है। Galaxy Note 8 Launch Live स्ट्रीम देखने के बाद आप news.samsung.com/in अथवा news.samsung.com/bharat पर जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन के फीचर्स यूएस में लॉन्च होने के साथ ही सभी के सामने भी आ चुके हैं। फीचर्स के अनुसार यह सैमसंग कंपनी का अब तक का सबसे एडवांस हैंडसेट है जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है।

 

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के फीर्स
इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की QHD+Super AMOLED डिसप्ले स्क्रीन 18.5:9 आॅस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गई है। इसमें आॅक्टाकोर स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.35GHz है जो इसके 4 कोर्स के लिए है। हालांकि अन्य 4 कोर्स के लिए 1.9GHz का क्लॉक स्पीड इसमें दिया गया है। यह मोबाइल फोन 6GB रैम के साथ 3 मेमोरी स्टोरेज वेरियंट में लाया गया है। इनमें 6जीबी के साथ 64GB, 6जीबी के साथ 128GB और 6जीबी के साथ 256GB वेरियंट्स शामिल हैं। इसके अलावा इन सभी वेरियंट्स में 256GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगता है।

 

शानदार कैमरा और कनेक्टिविटी
गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ तथा दूसरा 12 मेगापिक्सल का कैमरा Telephoto लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ है। ये दोनों ही कैमरे 3X ऑप्टिकल जूम क्षमता से लैस हैं। इसमें 4G VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11ac और GPS सपोर्ट है। इसके अलावा इसमें USB Type-C पोर्ट भी दिया गया है जिससे आप इसे चार्ज करने समेत डाटा ट्रांसफर भी कर सकते हैं। यह फोन 3000mAh की क्षमता वाली बैटरी से लैस है। इसमें फास्ट चार्जिंग और वायरलैस फास्ट चार्जिंग भी है। यह एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ओएस पर काम करता है। कंपनी के मुताबिक आने वाले समय में इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड Oreo का अपडेट भी दिया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned