Samsung ने Apple को इस मामले में पछाड़ा, ये ब्रांड भी रहे पीछे

Apple से 42 फीसदी तेज डाउनलोड गति के साथ ही Samsung Galaxy S9 और S9 Plus वैश्विक बाजार में सबसे तेज स्मार्टफोन बन गई है।

By: Pratima Tripathi

Published: 16 May 2018, 01:05 PM IST

नई दिल्ली: Samsung अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी Apple से 42 फीसदी तेज डाउनलोड गति के साथ ही Samsung Galaxy S9 और S9 Plus मंगलवार को वैश्विक बाजार में सबसे तेज स्मार्टफोन बन गई है, जिसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और अधिक स्टोरेज दिया गया है। प्रमुख मोबाइल डेटा स्पीड विश्लेषक ऊकला के मुताबिक, Galaxy S9 और S9 Plus का डाउनलोड स्पीड Apple के iPhoneX की तुलना में 37 फीसदी, Google के pixel 2 की तुलना में 17 फीसदी और Samsung Galaxy S7 की तुलना में 38 फीसदी तेज है।

यह भी पढ़ें- OnePlus 6 आज होने जा रहा लॉन्च, 8GB रैम के साथ मिल रहे बेहतरीन फीचर

Samsung ने एक बयान में कहा कि मोबाइल यूजर्स नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी से लैस फोन्स चाहते हैं। जैसा कि Galaxy S9 और S9 Plus है, जिसमें कैट 18 एलटीई मोडेम है, जो 1.2 जीबीपीएस की नेटवर्क स्पीड को सपोर्ट करता है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उत्पाद रणनीति और वितरण) जस्टिन डेनिसन ने कहा कि Samsung में हम लगातार उत्पादों का विकास कर रहे हैं, जो उद्योग के लिए नया मानक निर्धारित करते हैं। हमारे Galaxy मालिकों को इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है कि उन्हें अपने फोन से सबसे अच्छा संभव अनुभव मिल रहा है या नहीं।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ने पेश किए नए फीचर, ग्रुप एडमिन को मिली ये 4 बड़ी ताकत

वहीं खबर आ रही है कि Samsung Galaxy S9 और S9 Plus को गोल्डन और बरगंडी कलर में भी लॉन्च कर दिया है। फिलहाल बरगंडी रेड कलर चीन और कोरिया में बेचने के लिए उपलब्ध है। जबकि गोल्डन वेरिएंट अगले महीने या जून में ऑस्ट्रेलिया, कोरिया व रूस समेत अन्य कई देशों में उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं अन्य जगहों पर भी इन दोनों वेरिएंट को जल्द पेश किया जाएगा।गौरतलब है कि Samsung 21 मई को अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy S8 lite लॉन्च करने जा रहा है।

 

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned