scriptमोबाइल फोन को तकिए के पास रखकर सोते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर | smartphone burns nearby sleeping school boys bed | Patrika News

मोबाइल फोन को तकिए के पास रखकर सोते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

Published: Apr 17, 2016 09:34:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

रात को मोबाइल फोन को तकिए के पास रखकर सोना यूजर्स की आदत में शुमार खतरनाक काम है

Mobile Phone blast

Mobile Phone blast

नई दिल्ली। मोबाइल फोन को रात को सोते समय अपने तकिए के पास रखना यूजर्स की आदत में शुमार हो चुका है। यूजर्स ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि रात के समय आने वाले कॉल और मैसेज चेक कर सकें। लेकिन ऐसा करना कई बार खतरनाक साबित होने के साथ-साथ जान पर भी बन सकती है।

चार्जिंग के दौरान फटी बैटरी
अक्सर कई मोबाइल फोन यूजस रात को सोते समय अपना मोबाइल फोन चार्ज पर लगाकर उसके अपने पास रख लेते हैं, लेकिन यह काम और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। ऐसी ही एक घटना फिनलैंड में हुई है जहां एक घर में तीन साल बच्चे के पास रखे सैमसंग गैलेक्सी एस6 स्मार्टफोन में चार्जिंग के दौरान फटने से आग लग गई.


चार्जिंग के दौरान फोन में लगी आग
फिनलैंड में एक महिला रात को अपना सैमसंग गैलेक्सी एस3 स्मार्टफोन चार्ज पर लगा कर अपने तीन साल के बेटे के साथ सो रही थी। उसी दौरान उसके मोबाइल फोन में आग लगी गई। इस वजह से वहां मौजूद चद्दर और मैटरेस भी जल गए। खबर है कि उस महिला का बेटा थोड़ी देर पहले उस फोन से खेल रहा था। इस पर उस महिला ने कहा कि हम एक बड़ी दुर्घटना से बच गए।

इसलिए लग सकती है फोन में आग
हालांकि इस बच्चे के अभिभावकों ने इंश्योरेंस कंपनी और सैमसंग से कोई संपर्क नहीं किया है। इस बारे में जानकारों का कहना है कि ऐसा मोबाइल फोन को किसी दूसरे चार्जर से चार्ज करने की वजह से भी हो सकता है। इसके अलावा मोबाइल फोन का पुराना होना भी ऐसी घटना का कारण हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो