scriptइस फोन के आगे फीका पड़ जाएगा एप्पल का iPhone, जानें क्या है खासियत | smartphone company launch tiny smartphone | Patrika News

इस फोन के आगे फीका पड़ जाएगा एप्पल का iPhone, जानें क्या है खासियत

Published: Oct 17, 2018 08:46:17 am

Submitted by:

Vineet Singh

लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा स्मार्टफोन आ गया है जिसे आप बड़ी ही आसानी से अपने हाथ की हथेली में रख सकते हैं क्योंकि इसका आकार किसी क्रेडिट कार्ड जितना ही है।
 

palm phone

मार्केट में आया क्रेडिट कार्ड के आकर का पाम फोन, आसानी से समा जाएगा हथेली में

नई दिल्ली: मार्केट में वैसे तो तमाम तरह के स्मार्टफोन मौजूद हैं जिन्हें आप आसानी से अपनी पॉकेट में रख सकते हैं और ये बहुत हल्के भी होते हैं लेकिन इन स्मार्टफोन्स में वो फीचर्स नहीं होते हैं जो आम स्मार्टफोन में होते हैं, लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा स्मार्टफोन आ गया है जिसे आप बड़ी ही आसानी से अपने हाथ की हथेली में रख सकते हैं क्योंकि इसका आकार किसी क्रेडिट कार्ड जितना ही है।
आपको बता दें कि यह एक पाम फ़ोन है जिसे आप अपने नार्मल एंड्राइड या एप्पल फोन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं, इस फोन में एक सिम लगता है साथ ही ये एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर काम करता है। बता दें कि इस स्मार्टफोन में वो सभी फीचर्स हैं जो मार्केट में मिलने वाले किसी भी स्मार्टफोन में होते हैं ऐसे में यह फोन देखने में जितना छोटा और हैंडी हैं उतना ही स्मार्ट भी है।
आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत 25,000 रूपये है और यह एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गयी है। इस स्मार्टफोन में 435 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है वहीं अगर कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इस फोन में 800 एमएएच की बैटरी दी गयी है।
इसे बनाने वाली कंपनी का ये दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये स्मार्टफोन पूरे 3 दिन तक चल सकता है। इस स्मार्टफोन का वजन महज 62.5 ग्राम है ऐसे में ये पकड़ने में बेहद ही हल्का है। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन आपके प्राइमरी फ़ोन के साथ काम करता है क्योंकि प्राइमरी फोन और पाम फोन एक की नंबर पर काम करेंगे ऐसे में आप अगर प्राइमरी फोन को साथ नहीं ले जाना चाहते तो इस पाम फोन को अपने साथ ले जा सकते हैं। नवंबर से इस स्मार्टफोन की बिक्री शुरू की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो