scriptSmartphone RAM News Survey shows hom much RAM need users | Smartphone RAM News: Smartphone में कितनी RAM है जरुरी? जानिए लोगों ने क्या बताया! | Patrika News

Smartphone RAM News: Smartphone में कितनी RAM है जरुरी? जानिए लोगों ने क्या बताया!

Smartphone RAM News: एंड्राइड अथॉरिटी द्वारा किए गए सर्वे में लोगों ने बताया स्मार्टफोन में कितनी RAM है आवश्यक।

नई दिल्ली

Updated: August 28, 2021 12:52:33 pm

नई दिल्ली। Smartphone RAM News: आज के दौर में स्मार्टफोन मार्केट में हर दिन हजारों डिवाइस लॉन्च होते हैं। हर फोन में कुछ ना कुछ नए और अनोखे फीचर देकर ग्राहकों को आकर्षित किया जाता है लेकिन जब भी आप एक ग्राहक के तौर पर स्मार्टफोन खरीदते हैं तो सबसे पहले उसके फीचर के साथ फोन की RAM और ROM बारे में भी विचार करते हैं। क्योंकि किसी भी स्मार्टफोन में उसकी RAM फोन की मल्टी टास्किंग प्रदर्शन को तय करती हैं। हाल ही में एंड्राइड अथॉरिटी नाम के पोर्टल ने लोगों के बीच एक सर्वे किया। सर्वे का विशेष था कि एक स्मार्टफोन यूजर को कम से कम कितनी RAM की आवश्यकता पड़ती है।
Smartphone RAM News
Smartphone RAM News: Survey shows hom much RAM need users
सर्वे के आंकड़े

एंड्राइड अथॉरिटी द्वारा 40 हजार लोगों पर किए गए सर्वे में जो आंकड़ा सामने आया है उसके तहत लगभग 32 परसेंट लोगों का मानना हैं कि उनके लिए 8GB रैम पर्याप्त हैं वही 25 परसेंट लोगों ने माना है कि उनके लिए 6GB रैम भी पर्याप्त होगी। 15 कितने लोगों ने 4GB रैम के पास में वोट दिया है। साथ में 20 पर्सेंट लोग ऐसे हैं जिनके लिए 8GB रैम पर्याप्त नहीं है उनको 12gb रैम की आवश्यकता है। कुल मिलाकर आंकड़े चौकाने वाले नहीं आए सबसे ज्यादा लोगों ने 8GB रैम को पर्याप्त माना है। अभी के आने वाले ज्यादातर मिड रेंज स्मार्टफोन में 8GB रैम उपयोगकर्ता को दिया जाने लगा है।
Read more:Google ने स्टैडिया के लिए हायर किए 150 गेम डेवलपर्स को किया फायर, जानिए वजह

फोन में RAM का इस्तेमाल

फोन में RAM का मुख्य उपयोग मल्टीटास्किंग के लिए आता है। इसको आप यूँ समझ सकते हैं जितनी ज्यादा आपके फोन की RAM होगी। उतने ही अधिक ऐप्स आपके फोन के बैकग्राउंड में खुले रहेंगे। फोन में रैम कम होने की वजह से बैकग्राउंड में रन करने वाले एप अपने आप बंद हो जाते हैं। इस प्रकार किसी भी फोन में RAM फोन का मुख्य हिस्सा होता है। अगर आपका बजट का कम है तो 3 GB/4GB RAM से भी आपका काम चल सकता है। वैसे आजकल ज्यादातर मिड रेंज फोन में 8GB RAM एक सामान्य बात हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बड़ी खबरें

Bharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफापोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.