scriptस्मारट्रॉन ने पेश किया कंप्यूटर जैसे काम करने वाला स्मार्टफोन | Smartron Tphone launched in India | Patrika News

स्मारट्रॉन ने पेश किया कंप्यूटर जैसे काम करने वाला स्मार्टफोन

Published: Apr 02, 2016 10:26:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

भारतीय स्टार्टअप कंपनी स्मारट्रॉन ने अपने पहले प्रोडक्ट के तौर पर लॉन्च किया है ये फोन

smartron tphone

smartron tphone

नई दिल्ली। भारतीय स्टार्टअप कंपनी Smartron ने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे स्मारट्रॉन टीफोन नाम से पेश किया है। इस फोन की बिक्री इसी महीने के दूसरे सप्ताह तक शुरू होगी। इसके अलावा कंपनी ने टीबुक नाम से एक लैपटॉप भी लॉन्च किया है। 

स्मारट्रॉन टीफोन के खास फीचर्स
Smartron Tphone की सबसे खास बात ये है कि यह इस कंपनी के अन्य प्रोडक्ट्स से कनेक्ट हो जाएगा। इस स्मार्टफोन को स्मारट्रॉन के टीबुक लैपटॉप से कनेक्ट हो जाएगा। इसके तहत फोन में मॉजूद इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल लैपटॉप में किया जा सकता है। वहीं, लैपटॉप में मौजूद डेटा को इस स्मार्टफोन में खोला जा सकता है। इस हैंडसेट में 5.5 इंच की डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह एंड्रॉयड पर आधारित ट्रॉन-एक्स ओएस पर काम करता है।


सचिन तेंदुलकर ने किया लॉन्च
स्मारट्रॉन टीफोन तथा टीबुक लैपटॉप को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा लॉन्च किया गया है। इसके लैपटॉप में 12.2 इंच की डब्ल्यूक्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्पले स्क्रीन दी गई है तथा स्क्रीन को धाग-धब्बों से बचाने के लिए उस पर ओलियोफोबिक परत का सुरक्षा कवच चढ़ाया है। इसमें 4 एमबी कैश और 2 गीगाहर्त्ज टर्बो फ्रीक्वेंसी के साथ इंटेल कोर-एम प्रोसेसर, 4 जीबी की एलपीडीडीआर3 रैम और 128 जीबी(एसएसडी कार्ड) का इंटरनल स्टोरेज, 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा पीछे तथा 2 मेगापिक्सल एचडी कैमरा आगे तथा 10000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है जो 10 घंटे का ब्राउजिंग और 28 दिन का स्टैंडबाई टाइम देने में सक्षम है। इस लैपटॉप को 39999 रूपए की कीमत में उतारा गया है, जबकि स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा जल्द ही किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो