scriptआंखों के इशारे पर अनलॉक होगा ये मोबाइल फोन, लॉन्च जल्द | tcl smartphone with eye verification technology launching in india | Patrika News

आंखों के इशारे पर अनलॉक होगा ये मोबाइल फोन, लॉन्च जल्द

Published: Jun 26, 2016 03:43:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह टीसीएल कंपनी का स्मार्टफोन है जो जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च हो रहा है

Alcatel Smartphone

Alcatel Smartphone

नई दिल्ली। आपने अभी तक टच स्क्रीन, फिंगर प्रिंट स्कैन, आई स्कैन और फेस स्कैन के जरिए अनलॉक होने वाली स्मार्टफोन्स देखे होंगे, लेकिन अब ऐसा भी स्मार्टफोन आ रहा है जो आंखों की पलक झपकते ही अनलॉक हो जाता है। जी हां, चीन की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी टीसीएल अब भारत में ऐसा ही स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। यह स्मार्टफोन यूनिक ऑई-बायोमेट्रिक (रेटिना-बेस्ड) वेरिफिकेशन टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसकी वजह से यह फोन आखों की पलकें झपकते ही अनलॉक हो जाता है।

ली जा सकेगी सेल्फी
यह एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जिसमें 1.1 गीगाहर्त्ज क्‍वाडकोर प्रोसेसर लगा है। कंपनी ने फिलहाल इसके कैमरा स्‍पेसिफिकेशंस के बारे में कुछ नहीं बताया है। लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन सेल्‍फी के शौकीनों के लिए नया अनुभव लेकर आएगा। क्योंकि इससे पलकें झपकाकर ही फोटो खींची जा सकेगी।


जुलाई में होगा लॉन्च
कंपनी के मुताबिक जुलाई के पहले हफ्ते से भारत में नए ब्रांड की शुरूआत की जाएगी। टीसीएल स्मार्टफोन के साथ-साथ टीवी सेट्स, मोबाइल फोन, एयर कंडीशन, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजिरेटर्स तथा कई छोटे-छोटे प्रोडक्ट भी बेचती है। इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्‍च किया जा चुका है। अब जल्‍द ही यह फोन भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध हो रहा है। यह कपंनी अभी भारत समेत दुनिया के 170 देशों में एल्‍काटेल के साथ मिलकर स्‍मार्टफोन बेच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो